Vizag Gas Leak: पीएम मोदी ने बुलाई NDMA की बैठक, ट्वीट कर कहा- विशाखापत्तनम वासियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं

By रामदीप मिश्रा | Published: May 7, 2020 10:34 AM2020-05-07T10:34:47+5:302020-05-07T10:34:47+5:30

Vizag Gas Leak: विशाखापत्तनम शहर के सीपी आरके मीणा ने बताया है कि गैस को न्यूट्रलाइज कर दिया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। अधिकतम प्रभाव लगभग 1-1.5 किमी तक था लेकिन गैस की गंध 2-2.5 किमी तक थी। 100-120 लोगों को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

Vizag Gas Leak: PM narendra modi called for a meeting of the NDMA at 11 AM, I pray for everyone in Visakhapatnam | Vizag Gas Leak: पीएम मोदी ने बुलाई NDMA की बैठक, ट्वीट कर कहा- विशाखापत्तनम वासियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं

गैस लीक मामले में PM मोदी ने बुलाई 11 बजे NDMA की बैठक। (फाइल फोटो)

Highlightsआंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार तड़के एक रासायनिक संयंत्र से गैस का रिसाव हो जाने के कारण एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना की है। 

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार तड़के एक रासायनिक संयंत्र से गैस का रिसाव हो जाने के कारण एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई और करीब 120 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इस बीच यह संयंत्र गोपालपट्नम इलाके में स्थित है। इस इलाके के लोगों ने आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ, जी मचलाना और शरीर पर लाल चकत्ते पड़ने की शिकायत की। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना की है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'विशाखापत्तनम में स्थिति के संबंध में एमएचए (गृह मंत्रालय) और एनडीएमए (राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) के अधिकारियों से बात की गई है, जिस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। मैं विशाखापत्तनम में सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।' इस बीच विशाखापत्तनम में स्थिति के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ने सुबह 11 बजे एनडीएमए की बैठक बुलाई है।

इससे पहले गृह राज्य मंत्री  जी.किशन रेड्डी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक निजी फर्म में गैस रिसाव के कारण जान गंवाने वाले 5 लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। स्थिति का जायज़ा लेने के लिए राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से बात की है।


वहीं, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने विशाखापत्तनम में गैस रिसाव की घटना के बारे में पूछताछ की और जिले के अधिकारियों को लोगों की जिंदगी बचाने और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश दिया। सीएम जल्द घटनास्थल के लिए रवाना होंगे और किंग जॉर्ज अस्पताल जाएंगे जहां प्रभावित लोगों का इलाज हो रहा है। मुख्यमंत्री स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और जिला मशीनरी को तत्काल कदम उठाने और सभी सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

विशाखापत्तनम शहर के सीपी आरके मीणा ने बताया है कि गैस को न्यूट्रलाइज कर दिया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। अधिकतम प्रभाव लगभग 1-1.5 किमी तक था लेकिन गैस की गंध 2-2.5 किमी तक थी। 100-120 लोगों को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

Web Title: Vizag Gas Leak: PM narendra modi called for a meeting of the NDMA at 11 AM, I pray for everyone in Visakhapatnam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे