विवेक तिवारी की हत्या को हिन्दू एंगल देकर फंसे CM केजरीवाल, BJP ने करवाई FIR

By रामदीप मिश्रा | Published: October 1, 2018 03:20 PM2018-10-01T15:20:46+5:302018-10-01T17:50:59+5:30

सीएम केजरीवाल की यह टिप्पणी बीजेपी को नागवार गुजरी और इसके लिए उसने एफआईआर (प्राथमिकी) दर्ज करवाई है।

vivek tiwari murder: FIR against Arvind Kejriwal for promoting enmity with Hindu tweet | विवेक तिवारी की हत्या को हिन्दू एंगल देकर फंसे CM केजरीवाल, BJP ने करवाई FIR

विवेक तिवारी की हत्या को हिन्दू एंगल देकर फंसे CM केजरीवाल, BJP ने करवाई FIR

नई दिल्ली, 01 अक्टूबरःउत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस की गोली से की गई विवेक तिवारी की हत्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती है। दरअसल, सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि विवेक तिवारी तो हिंदू था? फिर उसको इन्होंने (बीजेपी) क्यों मारा?

सीएम केजरीवाल की यह टिप्पणी बीजेपी को नागवार गुजरी और इसके लिए उसने एफआईआर (प्राथमिकी) दर्ज करवाई है। बीजेपी प्रवक्ता व वकील अश्वनी उपाध्याय ने केजरीवाल के खिलाफ तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई है। 

उन्होंने केजरीवाल पर जाति और धर्म के आधार पर शत्रुता को बढ़ावा देने और बीजेपी नेताओं को बदनाम करने के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 504, 505 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया है। 



आपको बता दें कि अरविंद केजरी वाल ने अपने ट्वीट में लिखा था,  'विवेक तिवारी तो हिंदू था? फिर उसको इन्होंने क्यों मारा? भाजपा के नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं?अपनी आँखों से पर्दा हटाइए। भाजपा हिंदुओं की हितैषी नहीं है। सत्ता पाने के लिए अगर इन्हें सारे हिंदुओं का क़त्ल करना पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे।'


इसके बाद विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने अरविंद केजरीवाल के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा था कि उन्हें नहीं पता मुझे पर क्या बीत रही है। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। मेरे पति की मौत पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। हर बात को धर्म और जाति से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। 

वहीं, केजरीवाल ने एक ट्वीट जवाब देते हुए लिखा था, 'बिलकुल। जिस लड़की का भाजपा विधायक सेंगर ने बलात्कार किया, वो भी हिंदू थी। अब तो अपनी आँखों से पट्टी हटाओ। भाजपा हिंदुओं का मर्डर करती है, हिंदुओं की बेटियों से बलात्कार करती है, फिर भाजपा हिंदुओं की हितैषी कैसे हो सकती है?



जानें क्या है पूरा मामला 

विवेक आईफोन लॉन्चिंग के बाद अपनी महिला सहकर्मी के साथ लौट रहे थे। रास्ते में पुलिस ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया तो विवेक ने दरकिनार कर दिया। कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने शक में गोली चला दी जिससे विवेक की मौत हो गई। एसपी ने बताया कि सना खान की शिकायत पर कॉन्स्टेबल के खिलाफ गोमतीनगर थाने में आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 

English summary :
Delhi Chief Minister and Aam Aadmi Party's (AAP) chief Arvind Kejriwal's trouble may increase in the matter of commenting on the Bharatiya Janata Party (BJP) on the killing of Vivek Tiwari, who was shot by a policeman in Uttar Pradesh's capital, Lucknow.


Web Title: vivek tiwari murder: FIR against Arvind Kejriwal for promoting enmity with Hindu tweet

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे