विशाखापट्टनम गैस लीक की घटना ने सबको किया दुखी, जानिए राष्ट्रपति, पीएम से लेकर देश के तमाम नेताओं ने क्या कहा?

By पल्लवी कुमारी | Published: May 7, 2020 11:51 AM2020-05-07T11:51:53+5:302020-05-07T11:51:53+5:30

Visakhapatnam Vizag Gas Leak: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एल.जी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीकेज से लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ हो रही है। सात लोगों की मौत हो गई है और 800 से अधीक लोग अस्पताल में एडमिट हैं।

Visakhapatnam Vizag gas leak know president pm modi to all politicians reaction | विशाखापट्टनम गैस लीक की घटना ने सबको किया दुखी, जानिए राष्ट्रपति, पीएम से लेकर देश के तमाम नेताओं ने क्या कहा?

तस्वीर स्त्रोत- ट्विटर (विशाखापट्टनम गैस लीकेज के बाद के हालात)

Highlightsविशाखापट्टनम गैस लीकेज की घटना 7 मई की सुबह साढ़े तीन बजे हुई। विशाखापट्टनम गैस लीकेज: फैक्ट्री के 3 किलोमीटर तक लोगों के आंखों में जलन और सांस में लेने में तकलीफ हो रही है।

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam Vizag gas leak accident) स्थित आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एल.जी पॉलिमर उद्योग में अचानक केमिकल गैस लीक होने से बड़ा हादसा हो गया। हादसा गुरुवार (7 मई) की सुबह साढ़े तीन बजे हुआ। हादसे में अबतक सात लोगों की मौत हो गई है। 800 से अधीक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इस घटना से देश में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सब परेशान हैं। देश के तमाम बड़े नेताओं ने विशाखापट्टनम के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। आइए जानें किसने क्या कहा? 

- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, विशाखापट्टनम की गैस लीकेज की खबर से दुखी हूं। जिसने कई लोगों की जान ले ली। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं घायलों के ठीक होने और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।

- पीएम मोदी ने कहा, मैंने विशाखापट्टनम  की स्थिति के बारे में  MHA (गृह मंत्रालय) और NDMA (राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) के अधिकारियों से बात की है जिस पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मैं विशाखापट्टनम  में सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, विशाखापट्टनम में हुई घटना परेशान करने वाली है। NDMA के अधिकारियों और संबंधित अधिकारियों से बात की। हम स्थिति पर लगातार और बारीकी से नज़र रख रहे हैं। मैं विशाखापट्टनम के लोगों के अच्छे होने की प्रार्थना करता हूं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, विशाखापट्टनम में एक पॉलिमर प्लांट से गैस रिसाव की खबर चिंताजनक है। NDRF राज्य सरकार के साथ मिलकर पहला कर्तव्य निभा रहा है। सभी की सुरक्षा के लिए मेरी प्रार्थना है। मृतक के परिवार के प्रति संवेदना।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, विशाखापट्टनम से दर्दनाक खबर। दुखद घटना से जानमाल के नुकसान से मैं बहुत आहत हूं। मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं विशाखापट्टनम में सभी लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गैस रिसाव की घटना पर दुख जताते हुए बृहस्पतिवार को पार्टी के स्थानीय नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करें। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ मैं विजाग (आंध्र प्रदेश) में गैस लीक के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। मैं इलाके के कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करें।’’ गांधी ने कहा, ‘‘पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं अस्पताल में भर्ती लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी किया ट्वीट।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शोक प्रक्रट किया। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर कहा, कामना है सब जल्दी ठीक हो जाए। 

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा, भयावह खबर। 

तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह विशाखापत्तनम में गैस लीक होने की घटना से सकते में हैं। उन्होंने शहर के लोगों से आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की। नायडू ने ट्वीट किया कि संकट के समय में नेताओं और कार्यकर्ताओं को लोगों की मदद के लिए तत्पर रहना चाहिए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हालात का बृहस्पतिवार को जायजा लिया और लोगों की सुरक्षा तथा कुशल क्षेम की प्रार्थना की। विशाखापट्टनम में एक रासायनिक संयंत्र से गैस का रिसाव होने से सात लोगों की मौत हो गई है। 

Web Title: Visakhapatnam Vizag gas leak know president pm modi to all politicians reaction

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे