पंजाब में टीवी धारावाहिक राम-सिया के लव कुश' के खिलाफ बंद के दौरान हिंसा, मुख्यमंत्री ने प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया

By भाषा | Published: September 8, 2019 12:03 AM2019-09-08T00:03:11+5:302019-09-08T00:03:11+5:30

जालंधर, अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला, फगवाड़ा और फिरोजपुर में व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इनमें से कुछ जगहों पर उन्हें बंद करा दिया गया। बंद से लुधियाना आंशिक रूप से प्रभावित हुआ था। वैसे दवा दुकानों, क्लीनिकों और एंबुलेंस सेवाओं को बंद से छूट दी गयी थी।

Violence during a bandh against Punjab serial Ram-Siya's 'Love Kush', Chief Minister bans broadcast | पंजाब में टीवी धारावाहिक राम-सिया के लव कुश' के खिलाफ बंद के दौरान हिंसा, मुख्यमंत्री ने प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया

पंजाब में टीवी धारावाहिक राम-सिया के लव कुश' के खिलाफ बंद के दौरान हिंसा, मुख्यमंत्री ने प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया

टीवी के एक धारावाहिक के खिलाफ ‘ऐतिहासिक तथ्यों’ को कथित रूप से तोड़-मरोड़कर प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए पंजाब में शनिवार को वाल्मिकी समुदाय द्वारा आयोजित एक दिवसीय बंद के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं हुईं और जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा।

इन घटनाओं में जालंधर में एक युवक को गोली भी लगी है। बंद और हिंसा की घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने तत्काल धारावाहिक का प्रसारण बंद करने का आदेश दिया है। उन्होंने राज्य में साम्प्रदायिक सौहार्द भंग करने के प्रयासों के खिलाफ भी चेतावनी दी है।

राज्य में एक दिन के बंद का आह्वान करने वाली संस्था वाल्मिकी एक्शन समिति का दावा है कि कलर्स टीवी पर प्रसारित धारावाहिक 'राम सिया के लव कुश' में भगवान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं। उनकी गलत छवि पेश की गयी और ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ किया गया है।

इससे उनकी धार्मिक भावना आहत हुई है। संगठन की मांग है कि देशभर में धारावाहिक के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया जाए और इसके निर्देशक तथा कलाकारों को जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के लिये भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत गिरफ्तार किया जाए।

अधिकारियों ने यहां कहा कि जालंधर, अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला, फगवाड़ा और फिरोजपुर में व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इनमें से कुछ जगहों पर उन्हें बंद करा दिया गया। बंद से लुधियाना आंशिक रूप से प्रभावित हुआ था। वैसे दवा दुकानों, क्लीनिकों और एंबुलेंस सेवाओं को बंद से छूट दी गयी थी। जालंधर में एक युवक को गोली लगी है, जिसका बाद में ऑपरेशन किया गया। अधिकारियों ने बताया कि फाजिल्का में संघर्ष सहित कई जगहों से हिंसक घटनाओं की सूचना है। 

Web Title: Violence during a bandh against Punjab serial Ram-Siya's 'Love Kush', Chief Minister bans broadcast

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे