Video: क्या हुआ जब अमेरिकी रेस्त्रां के गेट पर विदेश मंत्री जयशंकर और उनके बेटे को रोका गया, जानें- फिर क्या हुआ?

By आजाद खान | Published: August 17, 2022 02:14 PM2022-08-17T14:14:55+5:302022-08-17T14:23:23+5:30

सोशल मीडिया पर वायरल इस क्लिप विदेश मंत्री एस. जयशंकर को को-विन पोर्टल की तारीफ करते हुए देखा गया है। इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा, "आपको समझना चाहिए कि दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में ऐसा नहीं है।"

Video viral What happened when External Affairs Minister Jaishankar his son stopped American restaurant gate | Video: क्या हुआ जब अमेरिकी रेस्त्रां के गेट पर विदेश मंत्री जयशंकर और उनके बेटे को रोका गया, जानें- फिर क्या हुआ?

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsविदेश मंत्री एस. जयशंकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए जयशंकर को-विन पोर्टल की तारीफ करते हुए दिखाई दिए है। इसे लेकर उन्होंने एक घटना का भी जिक्र किया जिसमें उन दोनों से यूएस में कोविड सर्टिफिकेट मांगी गई थी।

S. Jaishankar Viral Video: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह को-विन पोर्टल के फायदों को बताते हुए दिख रहे है। जयशंकर इस वायरल वीडियो के जरिए अपने बेटे के साथ अमेरिका के एक रेस्तरां में घटी एक घटना का जिक्र करते हुए देखा गया है। 

उस रेस्तरां की घटना का जिक्र करते हुए जयशंकर ने कहा कि को-विन पोर्टल आम लोगों की जिन्दगी को कितना आसान बना दिया है कि आप जब और जहां चाहे इसको बहुत ही सरल तरीके से इस्तेमाल कर इसका लाभ उठा सकते है। 

एक बिजनेसमैन ने इस वीडियो क्लिप को किया है शेयर

विदेश मंत्री जयशंकर की अमेरिका वाली घटना का वीडियो भारत के उद्यमी अरुण पुदुर ने शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर अपने बेटे के साथ अमेरिका में एक रेस्तरां में गए और आगे जो हुआ वह प्रफुल्लित करने वाला है।" 

वहीं इस वीडियो क्लिप को नॉर्वे के राजनयिक एरिक सोलहेम द्वारा भी शेयर किया गया है। एरिक ने क्लिप को शेयर करते हुए लिखा है कि यह बहुत मजेदार है और नई दुनिया का उदाहरण है।

क्या कहा जयशंकर ने

दरअसल सोशल मीडिया पर विदेश मंत्री जयशंकर का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है। इसमें वहअमेरिका में घटी एक घटना का जिक्र कर रहे है। इस पर बोलते हुए उन्होंने बता कि 2021 में जब अमेरिका ने कोरोना के पाबंदियों को हटा दिया था, तब वे अपने बेटे के साथ यूएस के एक स्थानीय रेस्तरां में गए थे। 

रेस्तरां में एंट्री पर उन दोनों से कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगी गई थी और इसी घटना को बताते हुए जयशंकर ने कहा, "जब अमेरिका ने 2021 में देश को यात्रा के लिए खोला था, तब मैं वहां गया था। वहां रहने वाला मेरा बेटा मुझे एक रेस्तरां लेकर गया। रेस्तरां के एंट्री गेट पर, हम दोनों से कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने को कहा गया।" 

इस घटना पर बोलते हुए जयशंकर ने आगे बताया, "उन्होंने अपने फोन पर सर्टिफिकेट दिखा दिया, जबकि उनके बेटे ने अपने पर्स से अपने कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट निकालकर उस स्टाफ को दिखाया।" 

इस पर जिक्र करते हुए जयशंकर ने वीडियो में आगे कहा, "मैंने उनके डॉक्युमेंट्स को देखा और खुद से कहा, 'ठीक है, वे यहीं हैं।"

को-विन पोर्टल की तारीफ की

सोशल मीडिया पर वायरल इस 57 सेकंड के वीडियो क्लिप में जयशंकर ने को-विन पोर्टल की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कैसे को-विन पोर्टल लोगों के लिए चीजें आसान कर दिया है। यही कारण है कि एक ही समय पर वे और उनके बेटे दोनों ने कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को देखाने में कामयाब हो पाए थे। ये को-विन पोर्टल द्वारा ही संभव था। 

को-विन पोर्टल की तारीफ करते हुए जयशंकर ने वीडियो में यह भी कहा, "आपको समझना चाहिए कि दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में ऐसा नहीं है।"
 

Web Title: Video viral What happened when External Affairs Minister Jaishankar his son stopped American restaurant gate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे