Video: बिहार भाजपा ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए पूछा, "ललन सिंह जी ने यह 'कब' कहा था? किस 9वां पास के बारे में बोल रहे थे"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 9, 2022 01:56 PM2022-10-09T13:56:45+5:302022-10-09T14:01:38+5:30

बिहार भाजपा ने जदयू प्रमुख ललन सिंह का पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो मौजूदा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम न लेते हुए कह रहे हैं, "हम किसी का नाम नहीं ले रहे हैं, नौंवा पास है... और नौंवा पास आदमी रोजगार देने की बात कह रहा है।"

Video: Bihar BJP shared the old video of Lalan Singh and asked, 'Which 9th pass were you talking about?' | Video: बिहार भाजपा ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए पूछा, "ललन सिंह जी ने यह 'कब' कहा था? किस 9वां पास के बारे में बोल रहे थे"

फाइल फोटो

Highlightsबिहार भाजपा ने ललन सिंह का एक पुराना वीडियो शेयर करके साधा तेजस्वी यादव पर निशाना तेजस्वी यादव का नाम न लेते हुए ललन सिंह कह रहे हैं कि नौंवा पास आदमी रोजगार की बात कर रहा हैबिहार भाजपा ने पूछा, 'ललन सिंह जी ने यह 'कब' कहा था? किस 9वां पास के बारे में बोल रहे थे'

पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर हमला करने के लिए बिहार भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल से जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष ललन सिंह का एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो मौजूदा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम न लेते हुए उनके बारे में तंज कस रहे हैं। वीडियो में ललन सिंह कह रहे हैं, "हम किसी का नाम नहीं ले रहे हैं, नौंवा पास है... और नौंवा आदमी रोजगार देने की बात कह रहा है।"

जदयू प्रमुख ललन सिंह के वीडियो को शेयर करते हुए बिहार भाजपा ने तीखी चुटकी ली और ट्विटर कैप्शन में लिखा, "ललन सिंह जी ने यह 'कब' कहा था? किस 9वां पास के बारे में बोल रहे थें?"

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो तब का है, जब भाजपा-जदयू एनडीए का हिस्सा बनकर बिहार पर शासन करते थे और नीतीश कुमार उस सरकार की अगुवाई किया करते थे। लेकिन धीरे-धीरे दोनों दलों में खटास पैदा हो गई है और उसके बाद जदयू ने एनडीए से अलग होने का एलान कर दिया। नीतीश कुमार ने भाजपा को नमस्ते कहकर महागठबंधन का दामन थाम लिया और राजद, हम और कांग्रेस समेत अन्य दलों के सहयोग से बिहार में नई सत्ता का गठन कर लिया।

इसके बाद से बिहार भाजपा जदयू और राजद पर हमलावर है। भाजपा का आरोप है कि नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से मिले जनादेश का अपमान किया है और चुनाव में नरेंद्र मोदी के सहारे सत्ता पाने के बाद भाजपा ने जदयू द्वारा कम सीटों को हासिल करने के बावजूद नीतीश कुमार को सीएम बनाया गया लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव और पीएम पद की महत्वाकांक्षा में नीतीश कुमार ने भाजपा की पीठ में खंजर भोंकने का काम किया है।

वहीं जयदू का आरोप है कि भाजपा आरसीपी सिंह के जरिये उनकी पार्टी में फूट डालने का प्रयास कर रही थी लेकिन नीतीश कुमार और जदयू सही समय पर चेत गये और भाजपा के साजिश को नाकाम कर दिया। इतना ही नहीं जदयू प्रमुख ललन सिंह तो यहां तक दावा करते हैं कि साल 2015 में राजद और जदयू समेत बने तमाम दलों के गठबंधन को अमित शाह ने तुड़वा दिया क्योंकि अमित शाह की बिहार के क्षेत्रीय राजनीतिक दलों से भय था कि वो मिलकर चलेंगे तो एक दिन नरेंद्र मोदी की सत्ता को चुनौती दे सकते हैं।

Web Title: Video: Bihar BJP shared the old video of Lalan Singh and asked, 'Which 9th pass were you talking about?'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे