उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भगवा कपड़े में ट्विटर पर शेयर की तिरुवल्लुवर की तस्वीर, बाद में हटाया

By भाषा | Published: January 17, 2020 01:30 AM2020-01-17T01:30:51+5:302020-01-17T01:30:51+5:30

उपराष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से हिंदू धार्मिक प्रतीकों जैसे पवित्र भभूत के साथ कवि की तस्वीर जारी की गई जिसका सोशल नेटवर्किंग साइट के एक वर्ग ने विरोध किया।

Vice President Venkaiah Naidu shares Thiruvalluvar's photo in saffron clothes, later removed | उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भगवा कपड़े में ट्विटर पर शेयर की तिरुवल्लुवर की तस्वीर, बाद में हटाया

एक वर्ग ऐसा भी रहा जिसने भगवा वस्त्रों में तिरुवल्लुवर की तस्वीर का समर्थन किया।

Highlightsउपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने तमिल संत एवं कवि तिरुवल्लुवर की तस्वीर ट्वीट कीट्विटर पर आलोचना होने के बाद तस्वीर हटा ली गई।

 उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने गुरुवार को तमिल संत एवं कवि तिरुवल्लुवर की तस्वीर ट्वीट की जिसमें उन्हें भगवा कपड़ों में दिखाया गया था। हालांकि, ट्विटर पर आलोचना होने के बाद तस्वीर हटा ली गई। उपराष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से हिंदू धार्मिक प्रतीकों जैसे पवित्र भभूत के साथ कवि की तस्वीर जारी की गई जिसका सोशल नेटवर्किंग साइट के एक वर्ग ने विरोध किया।

हालांकि, एक वर्ग ऐसा भी रहा जिसने भगवा वस्त्रों में तिरुवल्लुवर की तस्वीर का समर्थन किया। धर्मपुरी से द्रमुक सांसद डॉ. एस सेंथिल कुमार ने भी तस्वीर हटाने का अनुरोध करते हुए कहा कि आपके द्वारा ट्वीट तस्वीर उन्हें धार्मिक और जातियों के बंधनों में दिखाती है जबकि वह सभी के नायक हैं।

इस प्रतिक्रिया के बाद उस तस्वीर को हटाकर तमिलनाडु सरकार की ओर से अधिकृत सफेद वस्त्र पहने तिरुवल्लुवर की तस्वीर उपराष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से जारी की गई।

उपराष्ट्रपति ने ट्वीट में कहा, ‘‘ इससे पहले उपराष्ट्रपति सचिवालय के कर्मी ने गलती से भगवा वस्त्र पहने कवि की तस्वीर जारी की थी और संज्ञान में मामला आते ही उसे हटा दिया गया। उल्लेखनीय है कि तिरुवल्लुवर जयंती पर उपराष्ट्रपति ने श्रद्धांजलि देने के लिए तस्वीर जारी की थी। 

Web Title: Vice President Venkaiah Naidu shares Thiruvalluvar's photo in saffron clothes, later removed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे