VHP पश्चिम बंगाल में एनआरसी पर चलाएगी जागरूकता अभियान, कहा- पाकिस्तान से आए 20 हजार हिन्दू नागरिकता के इंतजार में

By भाषा | Published: October 13, 2019 06:00 AM2019-10-13T06:00:50+5:302019-10-13T06:00:50+5:30

विहिप नेता के मुताबिक, पिछले चार साल में पाकिस्तान से आए 8000 हिंदुओं को नागरिकता मिली, जबकि वहां से आए 20,000 हिंदू भारतीय नागरिकता पाने का इंतजार कर रहे हैं।

VHP will conduct awareness campaign on NRC in West Bengal | VHP पश्चिम बंगाल में एनआरसी पर चलाएगी जागरूकता अभियान, कहा- पाकिस्तान से आए 20 हजार हिन्दू नागरिकता के इंतजार में

File Photo

Highlightsविश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शनिवार को घोषणा की कि वह दिसंबर में पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगी।विहिप के राष्ट्रीय महासचिव मिलिंद परांदे ने अभियान की घोषणा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में यह कार्यक्रम चलाया जाएगा।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शनिवार को घोषणा की कि वह दिसंबर में पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगी। विहिप के राष्ट्रीय महासचिव मिलिंद परांदे ने अभियान की घोषणा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में यह कार्यक्रम चलाया जाएगा।

परांदे ने कहा, ‘‘असम में उच्चतम न्यायालय की निगरानी में एनआरसी को लागू किया गया । हालांकि, केंद्र पश्चिम बंगाल में इसे लागू करेगा।’’ उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया से हिंदुओं को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि एनआरसी के बाद एक भी हिंदू को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा।

विहिप नेता के मुताबिक, पिछले चार साल में पाकिस्तान से आए 8000 हिंदुओं को नागरिकता मिली, जबकि वहां से आए 20,000 हिंदू भारतीय नागरिकता पाने का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया झारखंड के पाकुड़ और साहेबगंज जिलों में ‘हिन्दू अल्पसंख्यक’ बन गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘एनआईए की रिपोर्ट के अनुसार इन जिलों में (आतंकवादियों के) स्लीपर सेल सक्रिय हैं।’’ 

Web Title: VHP will conduct awareness campaign on NRC in West Bengal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे