VHP ने कहा, मंदिर वहीं बनेगा, जहां राम का जन्म हुआ 

By भाषा | Published: February 1, 2019 04:26 PM2019-02-01T16:26:42+5:302019-02-01T16:26:42+5:30

कुम्भ मेला क्षेत्र में विहिप के शिविर में चल रही धर्म संसद को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि जो शक्तियां कई पीढ़ियों तक शत्रु थीं, अब वे संधि करके हिंदुओं के खिलाफ षड़यंत्र कर रही हैं।

VHP said that temple will be built only where Ram was born | VHP ने कहा, मंदिर वहीं बनेगा, जहां राम का जन्म हुआ 

VHP ने कहा, मंदिर वहीं बनेगा, जहां राम का जन्म हुआ 

विश्व हिंदू परिषद की धर्म संसद में शुक्रवार को विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर वहीं बनेगा जहां राम का जन्म हुआ, उन्हीं शिलाओं और ईटों से बनेगा जो पूजित हुई हैं और उसी मॉडल पर बनेगा जो देशभर के घरों में पूजित हुआ है।

यहां कुम्भ मेला क्षेत्र में विहिप के शिविर में चल रही धर्म संसद को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि जो शक्तियां कई पीढ़ियों तक शत्रु थीं, अब वे संधि करके हिंदुओं के खिलाफ षड़यंत्र कर रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी 42 एकड़ भूमि राम जन्मभूमि न्यास की है और न्यास के अध्यक्ष ने जब सरकार को पत्र लिखकर इसे लौटाने की मांग की तो प्रधानमंत्री ने इस पत्र के भेजे जाने के 15 दिन के भीतर त्वरित कार्रवाई करके उच्चतम न्यायालय में इसके लिए अर्जी दी और भूमि लौटाने की अनुमति मांगी।’’ आलोक कुमार ने कहा, 'हम इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हैं।'

Web Title: VHP said that temple will be built only where Ram was born

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे