‘कोर्ट’ में यादगार अभिनय करने वाले वीरा साथीदार की कोविड-19 से मृत्यु

By भाषा | Published: April 13, 2021 03:38 PM2021-04-13T15:38:11+5:302021-04-13T15:38:11+5:30

Veera Sathyadar, who played memorable performance in 'Court', died from Kovid-19 | ‘कोर्ट’ में यादगार अभिनय करने वाले वीरा साथीदार की कोविड-19 से मृत्यु

‘कोर्ट’ में यादगार अभिनय करने वाले वीरा साथीदार की कोविड-19 से मृत्यु

नागपुर(महाराष्ट्र), 13 अप्रैल, अभिनेता-कार्यकर्ता वीरा साथीदार की कोविड-19 संबंधी समस्याओं के चलते मंगलवार को मृत्यु हो गई। उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘कोर्ट’ में यादगार अभिनय के लिए जाना जाता है।

साथीदार (62) को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नागपुर में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि अभिनेता को पिछले सप्ताह अस्पताल में भर्ती कराया गया था और मंगलवार तड़के तीन बजकर 42 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

फिल्म ‘कोर्ट’ का निर्देशन करने वाले चैतन्य तम्हाने के मुताबिक, अभिनेता को अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

तम्हाने ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “वह वेंटिलेटर पर थे। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण खबर है। इस पर विश्वास करना मुश्किल है कि वह अब नहीं रहें।”

निर्देशक ने कहा, “ वह न सिर्फ अभिनेता, कार्यकर्ता और एक कवि थे, बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी थे।”

‘कोर्ट’ 2016 में ऑस्कर पुरस्कारों के लिए भारत की ओर से आधिकारिक प्रविष्टि थी। इस फिल्म के अलावा उन्होंने दो और लघु फिल्मों में काम किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Veera Sathyadar, who played memorable performance in 'Court', died from Kovid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे