वाराणसी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, टकराने से बाल-बाल बची इंडियो-स्पाइसजेट की फ्लाइट

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 13, 2018 03:43 AM2018-06-13T03:43:43+5:302018-06-13T04:40:19+5:30

वाराणसी एयरपोर्ट के अलर्ट एटीसी ने दो विमानों को रनवे पर टकराने से बचा लिया। इसके बाद एक विमान कंपनी ने अपने दोनों पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया है।

Varanasi Airport major accident stope Indigo-SpiceJet airlines flight Avoid colliding inter | वाराणसी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, टकराने से बाल-बाल बची इंडियो-स्पाइसजेट की फ्लाइट

वाराणसी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, टकराने से बाल-बाल बची इंडियो-स्पाइसजेट की फ्लाइट

नई दिल्ली, 13 जून। वाराणसी एयरपोर्ट के अलर्ट एटीसी ने दो विमानों को रनवे पर टकराने से बचा लिया। इसके बाद एक विमान कंपनी ने अपने दोनों पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया है।स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने बताया कि वाराणसी से हैदराबाद जा रहे विमान के दो पायलटों को कंपनी ने फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया है। 

सूत्रों ने बताया कि घटना उस वक्त की है जब 178 यात्रियों को लेकर इंडिगो का विमान मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला था। एटीसी ने स्पाइसजेट के विमान को कहा था कि वह इंडिगो विमान के उड़ान भरने तक होल्डिंग प्वाइंट पर ही रहे। 

बता दें कि इससे पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया और इंडिगो के विमान आमने-सामने आ गये थे, दोनों विमानों में टक्कर होने ही वाली थी तभी एटीसी के अलर्ट की वजह से दुर्घटना टल गई थी।

हालांकि स्पाइसजेट के प्रवक्ता के अनुसार, रनवे की ओर जाने के क्रम में विमान अनजाने में होल्डिंग प्वाइंट से आगे निकल गया। यह देखते हुए एटीसी ने तुरंत इंडिगो विमान को सूचित किया और उसने उड़ान टाल दी। इंडिगो ने बताया कि मामला डीजीसीए के पास चला गया है। 
 

Web Title: Varanasi Airport major accident stope Indigo-SpiceJet airlines flight Avoid colliding inter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे