उत्तराखंड : केदारनाथ एव यमुनोत्री के कपाट छह नवंबर से बंद होंगे

By भाषा | Published: October 14, 2021 07:06 PM2021-10-14T19:06:05+5:302021-10-14T19:06:05+5:30

Uttarakhand: The doors of Kedarnath and Yamunotri will be closed from November 6 | उत्तराखंड : केदारनाथ एव यमुनोत्री के कपाट छह नवंबर से बंद होंगे

उत्तराखंड : केदारनाथ एव यमुनोत्री के कपाट छह नवंबर से बंद होंगे

Next

देहरादून, 14 अक्टूबर उत्तराखंड स्थित केदारनाथ एवं यमुनोत्री मंदिर के कपाट सर्दियों में छह नवंबर से बंद होंगे, जबकि गंगोत्री का कपाट पांच नवंबर से बंद किया जायेगा । बद्रीनाथ के कपाट बंद होने की घोषणा शुक्रवार को की जायेगी ।

उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड के प्रवक्ता हरीश गौड़ ने बताया कि शुक्रवार को परंपरानुसार विजयदशमी के मौके पर बद्रीनाथ मंदिर के बंद होने की घोषणा की जायेगी ।

इन मंदिरों के बंद होने से उत्तराखंड की वार्षिक चारधाम यात्रा समाप्त हो जाएगी, जो पिछले महीने लगातार दूसरे वर्ष कोविड-19 महामारी के कारण देरी से शुरू हुई थी।

महामारी की शुरूआत से पहले इन मंदिरों में देश और विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते थे । ये मंदिर हर साल सर्दियों के दौरान बंद कर दिये जाते हैं क्योंकि तब ये बर्फ से ढंके होते हैं।

इस साल अब तक एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने चारधाम की यात्रा की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Uttarakhand: The doors of Kedarnath and Yamunotri will be closed from November 6

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे