उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस से निष्कासित होने के बाद पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भाजपा का दामन थामा

By विशाल कुमार | Published: January 27, 2022 10:51 AM2022-01-27T10:51:34+5:302022-01-27T11:04:37+5:30

हाल ही में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया था। उपाध्याय कुछ सप्ताह पहले तक उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बनी कांग्रेस समन्वय समिति के प्रमुख की भूमिका निभा रहे थे और वह राज्य कांग्रेस कोर कमेटी तथा उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य थे। 

uttarakhand election 2022 ex congress chief kishore upadhyay joins bjp after expelling from party | उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस से निष्कासित होने के बाद पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भाजपा का दामन थामा

उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस से निष्कासित होने के बाद पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भाजपा का दामन थामा

Highlightsकांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में किशोर उपाध्याय को छह साल के लिए निष्कासित किया।उपाध्याय ने कहा कि आपको कांग्रेस से पूछना चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों आई है।

देहरादून: उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया।

भाजपा में शामिल होने के बाद उपाध्याय ने कहा कि मैं उत्तराखंड को आगे ले जाने की भावना के साथ भाजपा में शामिल हुआ हूं। आपको कांग्रेस से पूछना चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों आई है।

भाजपा के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उपाध्याय ने यहां पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा ने अभी तक टिहरी विधानसभा सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है और अटकलें लगाई जा रही हैं कि सत्तारूढ़ पार्टी उपाध्याय को टिहरी से चुनावी समर में उतार सकती है।

इससे पहले कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उत्तराखंड इकाई के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बृहस्पतिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

हाल ही में उपाध्याय को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया था। उपाध्याय कुछ सप्ताह पहले तक उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बनी कांग्रेस समन्वय समिति के प्रमुख की भूमिका निभा रहे थे और वह राज्य कांग्रेस कोर कमेटी तथा उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य थे। 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सभी 70 सीटों पर 14 फ़रवरी को मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी। भाषा हक वैभव वैभव वैभव

Web Title: uttarakhand election 2022 ex congress chief kishore upadhyay joins bjp after expelling from party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे