Ram Mandir Ayodhya: भक्तों के अथाह भीड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रद्द किया अयोध्या दौरा, बोले- 'बाद में करूंगा रामलला का दर्शन'

By धीरज मिश्रा | Published: January 26, 2024 10:21 AM2024-01-26T10:21:12+5:302024-01-26T10:35:19+5:30

Ayodhya: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान राम लला के दर्शन करने के लिए भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। अभी तक कई लाखों भक्तों ने भगवान राम के दर्शन किए हैं। लेकिन, अभी भी राम जी के दर्शन करने के लिए मंदिर के बाहर भक्तों की लंबी लाइन लग रही है।

Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami visit ayodhya after 10th February | Ram Mandir Ayodhya: भक्तों के अथाह भीड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रद्द किया अयोध्या दौरा, बोले- 'बाद में करूंगा रामलला का दर्शन'

फाइल फोटो

Highlightsराम मंदिर में भगवान राम लला के दर्शन करने के लिए भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं10 फरवरी के बाद अयोध्या जाएंगे सीएम धामी भक्तों की भारी भीड़ को देखते बदला गया प्लान

Ayodhya: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान राम लला के दर्शन करने के लिए भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। अभी तक कई लाखों भक्तों ने भगवान राम के दर्शन किए हैं। लेकिन, अभी भी राम जी के दर्शन करने के लिए मंदिर के बाहर भक्तों की लंबी लाइन लग रही है। इधर, दूसरी तरफ भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपना अयोध्या जाने का प्लान बदल लिया है।

धामी यूं तो 2 फरवरी को अयोध्या जाने वाले थे। लेकिन, अब वह नहीं जाएंगे। धामी ने कहा कि चूंकि अभी बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आ रहे हैं। अगर हम भी अभी वहां जाएंगे तो व्यवस्था करना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए, हमने अपने कार्यक्रम को फिर से निर्धारित करने का फैसला किया है। हम अयोध्या 10 फरवरी के बाद जाएंगे। इसके बारे में कार्यक्रम तय किया जाएगा।

यहां बताते चले कि बीते दिनों पहले सीएम कार्यालाय से कहा गया था कि उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या जाएंगे। सीएम धामी 2 फरवरी को अयोध्या जाएंगे। हालांकि सीएम अब 10 फरवरी के बाद जाने की बात कह रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की।

इसके बाद देखने को मिला कि रात से मंदिरों के बाहर भक्तों की भीड़ लग रही है। पुलिस और अन्य सैन्य बलों के लिए भी भीड़ को नियंत्रित करना एक चुनौती बन रही है। ऐसे में पीएम ने भी देशभर के वीवीआईपी और मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया था कि वह कुछ दिनों के बाद अयोध्या आने का प्लान बनाए।

इधर भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए और सभी भक्तों को आराम से भगवान के दर्शन हो जाए। इसके लिए यूपी पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं, साथ ही तकनीक का इस्तेमाल भी किया जा रहा है।

Web Title: Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami visit ayodhya after 10th February

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे