उत्तर प्रदेश परिवहन निगमः कहां जाना और कितने साल के हो, बसों में यात्रा के दौरान परिचालक पूछेंगे आपकी उम्र, जानें क्या है पूरा मामला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 13, 2022 02:59 PM2022-03-13T14:59:40+5:302022-03-13T15:01:28+5:30

Uttar Pradesh Transport Corporation: यूपी परिवहन निगम की बसों में ‌रोजाना यात्रा करने वाले सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों की औसत संख्या कितनी है, ताकि हम उसके आधार पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए जरूरी सुविधाएं बढ़ा सकें।

Uttar Pradesh Transport Corporation How old journey buses operator ask, your age know matter | उत्तर प्रदेश परिवहन निगमः कहां जाना और कितने साल के हो, बसों में यात्रा के दौरान परिचालक पूछेंगे आपकी उम्र, जानें क्या है पूरा मामला

बसों में यात्रा के दौरान यदि परिचालक आपकी उम्र पूछे तो चौंकिएगा नहीं।

Highlightsबस में यात्रा कर रहे यात्रियों का विवरण अंकित करना अनिवार्य बना दिया गया है।परिचालक उनके द्वारा बताई गई उम्र को ही विवरण में दर्ज करेंगे।

मेरठः  उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में यात्रा के दौरान यदि परिचालक आपकी उम्र पूछे तो चौंकिएगा नहीं। दरअसल, परिवहन निगम प्रशासन के ताजा आदेशों के तहत बस परिचालक के लिए रोजाना उसकी बस में यात्रा कर रहे यात्रियों का विवरण अंकित करना अनिवार्य बना दिया गया है।

परिवहन निगम के मेरठ क्षेत्र के प्रबंधक केके शर्मा ने बताया कि प्रशासन के ताजा आदेशों का मकसद केवल यह जानना है कि यूपी परिवहन निगम की बसों में ‌रोजाना यात्रा करने वाले सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों की औसत संख्या कितनी है, ताकि हम उसके आधार पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए जरूरी सुविधाएं बढ़ा सकें।

शर्मा के मुताबिक, कुछ भी नया करने से पहले सर्वे तो कराना ही पड़ता है। यात्रियों को उम्र के प्रमाण के रूप में क्या दिखाना होगा, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “यात्री मौखिक रूप से अपनी उम्र बताएंगे। उन्हें कोई प्रमाण नहीं पेश करना होगा। परिचालक उनके द्वारा बताई गई उम्र को ही विवरण में दर्ज करेंगे।”

Web Title: Uttar Pradesh Transport Corporation How old journey buses operator ask, your age know matter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे