हाथरस सामूहिक बलात्कारः भाजपा की छवि खराब हुई, उमा भारती बोलीं-नेताओं, मीडियाकर्मियों को परिवार से मिलने दें

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 2, 2020 07:49 PM2020-10-02T19:49:15+5:302020-10-02T21:02:48+5:30

उमा भारती ने कहा कि इस घटना पर पुलिस की संदेहपूर्ण कार्रवाई से यूपी सरकार तथा भाजपा की छवि पे आँच आयी है। आप एक बहुत ही साफ़ सुधरी छवि के शासक हैं। मेरा आपसे (यूपी CM) अनुरोध है कि आप मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलो के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिये।

Uttar Pradesh Hathras gang rape Chief Minister Yogi Adityanath BJP's image tarnished Uma Bharti speaks allow politicians, media workers to meet family | हाथरस सामूहिक बलात्कारः भाजपा की छवि खराब हुई, उमा भारती बोलीं-नेताओं, मीडियाकर्मियों को परिवार से मिलने दें

AIIMS ऋषिकेश से छुट्टी होने पर मै हाथरस में उस पीड़ित परिवार से ज़रूर मिलूँगी।

Highlightsमैं आपसे आग्रह करती हूं कि नेताओं, मीडियाकर्मियों को हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने की अनुमति दी जाए।मैं कोरोना वार्ड में बहुत बैचेन हूं। अगर मैं कोरोना पॉज़िटिव ना होती तो मैं भी उस गाव मैं उस परिवार के साथ बैठी होती।हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है तथा आगे देश में रामराज्य लाने क़ा दावा किया है, आपकी छवि पे आँच आयी है।

देहरादूनः उमा भारती ने सीएम योगी आदित्यनाथ से कहा कि हाथरस मामले में उत्तरप्रदेश पुलिस की संदिग्ध कार्रवाई से आपकी, राज्य सरकार की और भाजपा की छवि खराब हुई है। मैं आपसे आग्रह करती हूं कि नेताओं, मीडियाकर्मियों को हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने की अनुमति दी जाए।

भारती ने कहा कि इस घटना पर पुलिस की संदेहपूर्ण कार्रवाई से यूपी सरकार तथा भाजपा की छवि पे आँच आयी है। आप एक बहुत ही साफ़ सुधरी छवि के शासक हैं। मेरा आपसे (यूपी CM) अनुरोध है कि आप मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलो के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिये।

मैं कोरोना वार्ड में बहुत बैचेन हूं। अगर मैं कोरोना पॉज़िटिव ना होती तो मैं भी उस गाव मैं उस परिवार के साथ बैठी होती। AIIMS ऋषिकेश से छुट्टी होने पर मै हाथरस में उस पीड़ित परिवार से ज़रूर मिलूँगी। हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है तथा आगे देश में रामराज्य लाने क़ा दावा किया है, आपकी छवि पे आँच आयी है।

भाजपा, राज्य सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को नुकसान पहुंचा

भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने शुक्रवार को कहा कि हाथरस की घटना में उत्तर प्रदेश पुलिस की ‘‘संदिग्ध’’ कार्रवाई के कारण भाजपा, राज्य सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने योगी से अनुरोध किया कि वह मीडियाकर्मियों तथा नेताओं को पीड़िता के परिवार से मिलने दें।

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उमा भारती को ऋषिकेश के एम्स में भर्ती करवाया गया है। भारती ने कहा कि अगर उनका स्वास्थ्य ठीक होता तो वह खुद भी पीड़िता के परिवार से मिलने हारथस जातीं। उन्होंने कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह निश्चित ही परिवार से मिलने जाएंगी। उमा भारती ने हिंदी में कई ट्वीट किए। इनमें उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश पुलिस की संदिग्ध कार्रवाई के कारण भाजपा, उत्तर प्रदेश सरकार और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को नुकसान पहुंचा है।’’

भारती ने कहा कि पूरे हाथरस प्रकरण पर करीबी नजर रखे हुए हैं। साथ ही उन्होंने योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया कि वह मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दें। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को साफ-सुथरी छवि वाला शासक बताते हुए भारती ने कहा, ‘‘मैं आपसे वरिष्ठ एवं आपकी बड़ी बहन हूं।’’ हालांकि उन्होंने यह भी जताया कि पुलिस द्वारा गांव और पीड़ित परिवार की घेराबंदी करने से वह बोलने के लिए मजबूर हुई हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैंने हाथरस की घटना के बारे में देखा। पहले तो मुझे लगा कि मैं ना बोलूँ क्योंकि आप इस संबंध में ठीक ही कार्रवाई कर रहे होंगे। किन्तु जिस प्रकार से पुलिस ने गांव की एवं पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है, उसके कितने भी तर्क हों, लेकिन इससे विभिन्न आशंकायें जन्मती हैं।’’ हाथरस के एक गांव में 14 सितंबर को चार लोगों ने 19 वर्षीय दलित लड़की का कथित तौर पर बलात्कार किया था। मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़ित की मौत हो गई।

हाथरस घटना के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन: प्रशांत भूषण ने कहा,उप्र में गुंडाराज

हाथरस सामूहिक बलात्कार पीड़िता के लिये न्याय की मांग करने को लेकर नागरिक समाज के कार्यकर्ता, छात्र और महिलाएं शुक्रवार को यहां जंतर मंतर पर जुटे। यह प्रदर्शन शुरूआत में इंडिया गेट पर होना था, लेकिन राजपथ क्षेत्र में निषेधाज्ञा के कारण यह जंतर मंतर पर किया गया।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में जो कुछ हो रहा है वह गुंडाराज है। पुलिस ने गांव को घेर रखा है, वहां विपक्षी नेताओं और मीडियाकर्मियों को नहीं घुसने दिया जा रहा। उन्होंने (पुलिस-प्रशासन) ने पीड़िता के परिवार के सदस्यों के मोबाइल फोन ले लिये हैं। ’’ उन्होंने परिवार की इच्छा के विरुद्ध पीड़िता के शव का दाह संस्कार किये जाने के तरीके की भी निंदा की।

सामूहिक बलात्कार के करीब पखवाड़े भर बाद 19 वर्षीय पीड़िता की मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। बुधवार तड़के उत्तर प्रदेश के हाथरस में उसका दाह-संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के परिवार के सदस्यों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस ने रातोंरात जबरन दाह-संस्कार करने के लिये उन्हें मजबूर किया। हालांकि, स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि दाह-संस्कार परिवार की सहमति से किया गया।

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा किए गए बर्ताव के विरोध में शुक्रवार को प्रदर्शन किया

गोवा कांग्रेस ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा किए गए बर्ताव के विरोध में शुक्रवार को प्रदर्शन किया। एक दिन पहले दोनों नेता उत्तरप्रदेश के हाथरस में सामूहिक बलात्कार और हत्या का शिकार बनी 19 वर्षीय दलित लड़की से मिलने जा रहे थे, जहां पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया और कथित तौर पर बुरा बर्ताव किया।

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर थाने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के विरूद्ध भादंसं के साथ ही महामारी कानून की धाराओं में मामला दर्ज किया। दलित किशोरी से 14 सितम्बर को चार लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया और मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रमुख गिरीश चोडानकर, विधानसभा में विपक्ष के नेता दिगंबर कामत सहित कई नेताओं ने यहां के मारगांव के लोहिया मैदान में मौन प्रदर्शन किया। दोनों नेताओं ने गांधी और वाद्रा के खिलाफ कार्रवाई की निंदा की और नरेन्द्र मोदी सरकार को चेतावनी दी कि अगर केंद्र का ‘‘बुरा बर्ताव’’ जारी रहता है तो पार्टी और प्रदर्शनों का आयोजन करेगी।

Web Title: Uttar Pradesh Hathras gang rape Chief Minister Yogi Adityanath BJP's image tarnished Uma Bharti speaks allow politicians, media workers to meet family

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे