यूपी चुनावः प्रियंका गांधी का ट्वीट-सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक छात्राओं को इलेक्ट्रानिक स्कूटी...

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 21, 2021 01:35 PM2021-10-21T13:35:16+5:302021-10-21T13:37:21+5:30

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावः उत्तर प्रदेश कांग्रेस द्वारा छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटर दिए जाने की इस घोषणा को पार्टी द्वारा चुनाव में महिलाओं को वाजिब भागीदारी दिए जाने के वादे की अगली कड़ी के तौर पर देखा जा रहा है।

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 Smartphone Class 12 pass girls electronic scooty graduate Priyanka Gandhi's poll promise | यूपी चुनावः प्रियंका गांधी का ट्वीट-सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक छात्राओं को इलेक्ट्रानिक स्कूटी...

लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी प्रदान करेंगी।

Highlightsआगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारेगी। प्रियंका गांधी के साथ तस्वीरें खिंचवाई हैं।बातचीत का वीडियो भी टैग किया जिसमें वे लड़कियां कह रही हैं।

लखनऊः कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश इकाई की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को घोषणा की कि अगर उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सत्ता में आती है, तो वह लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी प्रदान करेंगी।

 

प्रियंका ने एक ट्वीट में कहा, "कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज UP कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।"

प्रियंका ने अपने ट्वीट के साथ स्कूल/कॉलेज की लड़कियों के एक समूह का एक रिपोर्टर से बात करते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया। छात्रों में से एक को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि प्रियंका ने पूछा कि क्या उनके पास सेल्फी लेने के लिए फोन हैं।

छात्रा ने कहा, "हमने कहा कि हमारे पास न तो फोन हैं और न ही उन्हें कॉलेजों में जाने की अनुमति है। फिर उसने हमसे पूछा कि क्या उसे यह घोषणा करनी चाहिए कि लड़कियों को फोन मिलना चाहिए और हमने कहा कि हम अपनी सुरक्षा के लिए और क्या मांग सकते हैं।" वीडियो में एक अन्य छात्र ने कहा, "उसने हमें कड़ी मेहनत से अध्ययन करने के लिए कहा। मैं चाहता हूं कि वह हमसे इसी तरह मिलना और बात करना जारी रखे।"

प्रियंका ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि उनकी पार्टी राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारेगी। कांग्रेस महासचिव ने अपने ट्वीट में कुछ छात्राओं की एक संवाददाता से की गई बातचीत का वीडियो भी टैग किया जिसमें वे लड़कियां कह रही हैं कि उन्होंने प्रियंका के साथ तस्वीरें खिंचवाई हैं।

Web Title: Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 Smartphone Class 12 pass girls electronic scooty graduate Priyanka Gandhi's poll promise

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे