उप्पल ने बालिकाओं को आत्मविश्वास के साथ बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया

By भाषा | Published: March 8, 2021 08:57 PM2021-03-08T20:57:06+5:302021-03-08T20:57:06+5:30

Uppal encouraged girls to grow up with confidence | उप्पल ने बालिकाओं को आत्मविश्वास के साथ बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया

उप्पल ने बालिकाओं को आत्मविश्वास के साथ बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया

जयपुर, आठ मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पूर्व मिस इंडिया यूके डीना उप्पल ने जयपुर में बालिकाओं को पूर्ण आत्मविश्वास के साथ आगे बढने के लिये प्रोत्साहित किया।

जयपुर में स्वयंसेवी संस्थान डीकेयू काइंडनेस डायरी चेरीटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में डीकेयू की संस्थापक डीना उप्पल ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, संस्था की ओर से कार्यक्रम का आयोजन गरीब बालिकाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देने के लिये किया गया था। जिसमें स्कूल बालिकाओं ने पेंटिग, कविता और चित्रकला आदि क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाई।

इस अवसर पर उप्पल ने बताया कि इससे बालिकाओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि कुछ महिलाएं गरीबी रेखा से नीचे होने और कठिन परिस्थितियों का सामना करने के बावजूद जीवन में निराश नहीं हुईं और अपने तथा अपने परिवार की जीवन को अच्छा और बेहतर बनाने के लिये कठिन परिश्रम कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी महिलाओं को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Uppal encouraged girls to grow up with confidence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे