यूपी: कांग्रेस के महिला मैराथन में भगदड़ जैसी स्थिति, बिना मास्क के दिखीं लड़कियां, 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के तहत हुआ आयोजन

By विशाल कुमार | Published: January 4, 2022 01:12 PM2022-01-04T13:12:27+5:302022-01-04T13:29:07+5:30

कोविड-19 के दौरान बिना मास्क पहनी महिलाओं और लड़कियों ने लंबी दौड़ शुरू की और आगे की कुछ महिलाएं फिसल गईं और जमीन पर गिर गईं। इस दौरान वहां भगदड़ की स्थिति बन गई लेकिन कोई घायल नहीं हुआ।

up stampede-like-scene-at-a-congress-marathon-in-up-masks-missing | यूपी: कांग्रेस के महिला मैराथन में भगदड़ जैसी स्थिति, बिना मास्क के दिखीं लड़कियां, 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के तहत हुआ आयोजन

यूपी: कांग्रेस के महिला मैराथन में भगदड़ जैसी स्थिति, बिना मास्क के दिखीं लड़कियां, 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के तहत हुआ आयोजन

Next
Highlightsप्रियंका गांधी वाड्रा ने पिछले महीने सबसे पहले 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' चुनावी नारा दिया था।सैकड़ों महिलाएं और किशोर लड़कियां यूपी के बरेली में बिना मास्क के नजर आईं।

लखनऊ:कांग्रेस के चुनावी अभियान 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के तहत उत्तर प्रदेश में एक कांग्रेस नेता द्वारा आयोजित मैराथन में आज सुबह भगदड़ जैसी स्थिति देखने को मिली। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में सैकड़ों महिलाएं और किशोर लड़कियां यूपी के बरेली में बिना मास्क के नजर आईं।

कोविड-19 के दौरान बिना मास्क पहनी महिलाओं और लड़कियों ने लंबी दौड़ शुरू की और आगे की कुछ महिलाएं फिसल गईं और जमीन पर गिर गईं। भाग लेने वाली कुछ लड़कियां हल्की भगदड़ मचने से मामूली रूप से घायल हो गईं।

कार्यक्रम का आयोजन करने वाली कांग्रेस नेता और बरेली की पूर्व मेयर सुप्रिया आरोन ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि हजारों की भीड़ में वैष्णो देवी भी गए। उस बारे में क्या? देखिए, यह बहुत मानवीय चीज है। ये स्कूली छात्राएं हैं और वे बस कुछ देर के लिए बाहर आना चाहती थीं। लेकिन अगर किसी को किसी कारण से ठेस पहुंची है तो मैं कांग्रेस की ओर से माफी मांगना चाहती हूं।

कांग्रेस नेताओं ने राज्य सरकार द्वारा रची गई साजिश करार दिया

लखनऊ में कांग्रेस नेताओं ने हालांकि इसे भाजपा राज्य सरकार द्वारा रची गई साजिश करार दिया। उप्र कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया, “मैराथन में कुछ लड़कियां घायल हो गई हैं, और हम आगे के विवरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

उप्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा, “यह भाजपा सरकार द्वारा रची गई साजिश थी। स्थानीय जिला प्रशासन को पता था कि मैराथन हो रही है, लेकिन उन्होंने सहयोग नहीं किया।”

उन्होंने कहा कि यह स्थिति “स्थानीय प्रशासन की ओर से ढिलाई का नतीजा” है। उन्होंने कहा, “सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन ने सहयोग नहीं किया और पूरी घटना में भाजपा की साजिश नजर आ रही है।”

यूपी में महिलाओं को लुभाने की कोशिश

अगले कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं. यहां कांग्रेस महिलाओं के खिलाफ अपराध को केंद्रित करते हुए लैंगिक समानता के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने पिछले महीने सबसे पहले 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' चुनावी नारा दिया था।

भाजपा ने भी राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में महिलाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 लाख से अधिक महिलाओं के बैंक खातों में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक ट्रांसफर करने की परियोजनाएं शुरू की हैं।

Web Title: up stampede-like-scene-at-a-congress-marathon-in-up-masks-missing

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे