लुलु मॉल नमाज विवाद में यूपी पुलिस ने 5वें शख्स को किया गिरफ्तार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 23, 2022 08:28 PM2022-07-23T20:28:55+5:302022-07-23T20:37:05+5:30

लखनऊ पुलिस ने लुलु मॉल में विवादित नमाज अदा करने के मामले में लखनऊ के चौपटिया से मोहम्मद आदिल नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इस गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अब तक कुल 5 लोगों को हिरासत में ले चुकी है।

UP Police arrested 5th person in Lulu Mall Namaz controversy | लुलु मॉल नमाज विवाद में यूपी पुलिस ने 5वें शख्स को किया गिरफ्तार

फाइल फोटो

Highlightsलुलु मॉल विवाद में लखनऊ पुलिस ने चौपटिया से मोहम्मद आदिल नाम के शख्स को गिरफ्तार कियालखनऊ पुलिस के मुताबित आरोपी मोहम्मद आदिल नमाज अदा करने वालों की जमात में शामिल थापुलिस मामले में लगातार छापेमारी करके अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है

लखनऊ:उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रदेश के नवनिर्मित सबसे बड़े मॉल लुलु में हुए विवादित नमाज प्रकरण में शनिवार को पांचवे शख्स को गिरफ्तार किया। इस मामले में जानकारी देते हुए लखनऊ के एसीपी (साउथ) राजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस ने लुलु मॉल में नमाज अदा करने के मामले में लखनऊ के चौपटिया से मोहम्मद आदिल नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

लखनऊ पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी मोहम्मद आदिल उन लोगों की जमात में शामिल था, जिन्होंने बिना मॉल प्रबंधन की अनुमति के नमाज अदा की थी। मोहम्मद को पकड़ने से तीन पहले पुलिस ने इस विवाद में चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

एसीपी (साउथ) राजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस लगातार मामले की पड़ताल कर रही है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार किये आरोपियों में किसी का भी संबंध लुलु मॉल से नहीं है।

मालूम हो कि प्रदेश के सबसे बड़े लुल मॉल का उद्घाटन खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। इसे केरल के एक मुस्लिम व्यवसायी द्वारा बनवाया गया है। उद्घाटन के फौरन बाद विवादों में आने वाले लुलु मॉल के संबंध में योगी सरकार ने सख्त फैसले लेते हुए कहा राज्य में कुछ असामाजिक तत्व सूबे की आबोहवा को खराब करना चाहते हैं, ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ाई से निपटा जाएगा।

चूंकि इस विवादित मामले में सीधे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने नाराजगी व्यक्त की थी, इसलिए लखनऊ पुलिस फौरन हरकत में आया और ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए अब तक 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है। यह विवाद तब उठा जब बीते 13 जुलाई को सोशल मीडिया पर लुलु मॉल में नमाज अदा करते लोगों का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ।

लेकिन विवाद में आग घी का काम किया अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने, जब उसने 14 जुलाई को लुलु मॉल में कथित तौर पर नामज अदा किये जाने पर आपत्ति जताते हुए वहां पर हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग कर दी। विवाद में महासभा की ओर से शिशिर चतुर्वेदी ने आरोप लगाया था कि आखिर मॉल प्रबंधन ने किस तरह से एक विशेष समुदाय के लोगों को मॉल के अंदर नमाज अदा करने की अनुमति दी थी।

उन्होंने कहा था कि जब मॉल अधिकारियों ने अल्पसंख्यकों को नामज अदा करने की इजाजत दी तो उन्हें हिंदुओं और अन्य धर्मों को भी मॉल के अंदर पूजा करने की अनुमति देनी चाहिए।

वहीं विवाद पर सफाई देते हुए लखनऊ स्थित लुलु मॉल के महाप्रबंधक समीर वर्मा ने एक वीडियो बयान जारी करते हुए कहा, “लुलु मॉल सभी धर्मों का सम्मान करता है। यहां किसी भी प्रकार के धार्मिक कार्य या प्रार्थना की अनुमति नहीं है। हम इस तरह की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए अपने फ्लोर स्टाफ और सुरक्षा कर्मचारियों को प्रशिक्षित करते हैं।” (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: UP Police arrested 5th person in Lulu Mall Namaz controversy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे