UP Ki Taja Khabar: प्रयागराज में कोरोना वायरस से और चार लोग संक्रमित, जिले में कुल संख्या पहुंची 42

By भाषा | Published: May 19, 2020 04:41 AM2020-05-19T04:41:34+5:302020-05-19T04:41:34+5:30

प्रयागराज में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 42 हो गए हैं। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

UP Ki Taja Khabar: Four people infected with corona virus in Prayagraj, total number reached in district | UP Ki Taja Khabar: प्रयागराज में कोरोना वायरस से और चार लोग संक्रमित, जिले में कुल संख्या पहुंची 42

UP Ki Taja Khabar: प्रयागराज में कोरोना वायरस से और चार लोग संक्रमित, जिले में कुल संख्या पहुंची 42

Highlights देश में कोरोना वायरस से अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या सोमवार को एक लाख (1,00,000) के चिंताजनक आंकड़े को पार कर गई। यात्रियों के इंतजार में करीब सात घंटे खड़ी रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन, रात 12 बजे हुई रवाना

प्रयागराज: जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले आने के साथ ही जिले में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 42 पहुंच गई। जिले के नोडल अधिकारी (कोविड-19) डाक्टर ऋषि सहाय ने बताया कि सोमवार को प्रयागराज में चार लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिले में संक्रमण के कुल मामले 42 हो गए हैं। प्रयागराज में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

यात्रियों के इंतजार में करीब सात घंटे खड़ी रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन, रात 12 बजे हुई रवाना

प्रयागराज के सूबेदारगंज स्टेशन से बिलासपुर, भाटपारा और रायपुर के लिए सोमवार शाम रवाना होने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन को अपने यात्रियों के इतंजार में यहां घंटों खड़े रहना पड़ा। रेलवे एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने पीटीआई-भाषा को बताया कि ट्रेन को शाम 5 बजे रवाना होना था, लेकिन यात्रियों के नहीं आने से ट्रेन रवाना नहीं की गई। नगर मजिस्ट्रेट द्वारा मीडिया को इस ट्रेन की रवानगी के बारे में रात 11:52 बजे सूचित किया गया। इस तरह से ट्रेन अपने तय समय से करीब सात घंटे विलंब से रवाना हुई। इस ट्रेन से 1,121 प्रवासियों को उनके गंतव्यों के लिए भेजा गया।

 देश में कोरोना वायरस से अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या सोमवार को एक लाख (1,00,000) के चिंताजनक आंकड़े को पार कर गई। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और अन्य कई राज्यों में कोविड-19 के कई हजार नए मामले सामने आए हैं। सोमवार से शुरू हुए ‘‘लॉकडाउन-4’’ में केन्द्र और राज्य सरकारों ने तमाम छूट देते हुए कुछ शर्तों के साथ बाजार, टैक्सी, ऑटो और अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की अनुमति दे दी है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कोविड-19 लॉकडाउन के कारण ठप पड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की छूट देते हुए देश के तमाम प्राधिकारों ने बाजार खोलने, अंतरराज्यीय परिवहन सेवा बहाल करने और यहां तक कि कुछ राज्यों में नाई की दुकान तथा सैलून आदि खोलने की भी अनुमति दे दी है। हालांकि ये छूट निषिद्ध क्षेत्रों में नहीं दी गई है। ‘‘लॉकडाउन-4’’ में स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल और धार्मिक सहित अन्य प्रकार के आयोजनों पर पाबंदी है और यह कम से कम 31 मई तक जारी रहेगी।

Web Title: UP Ki Taja Khabar: Four people infected with corona virus in Prayagraj, total number reached in district

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे