यूपी चुनाव: अमित शाह ने भरी हुंकार, कहा- कांग्रेस, सपा, बसपा साथ आ जाएं तब भी भाजपा को हरा नहीं पाएंगे

By विशाल कुमार | Published: November 13, 2021 09:44 AM2021-11-13T09:44:38+5:302021-11-13T09:48:51+5:30

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने के उद्देश्य से शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह वाराणसी में संगठनात्मक बैठक को संबोधित कर रहे थे. 

up election amit shah bjp congress sp bsp yogi adityanath | यूपी चुनाव: अमित शाह ने भरी हुंकार, कहा- कांग्रेस, सपा, बसपा साथ आ जाएं तब भी भाजपा को हरा नहीं पाएंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फोटो: ट्विटर/@BJP4UP)

Highlightsपार्टी की तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी पहुंचे थे अमित शाह.शाह की बैठक में पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी शामिल हुए.मुहम्मद अली जिन्ना वाले बयान को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना भी साधा.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस, सपा और बसपा एक साथ आ जाएं तभी वे भाजपा को नहीं हरा पाएंगी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार,  बैठक में भाग लेने वाले एक नेता ने बताया कि शाह ने मुहम्मद अली जिन्ना वाले बयान को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना भी साधा.

पार्टी नेता ने कहा कि उन्होंने कहा कि अखिलेश ने जिन्ना की तुलना सरदार पटेल से कर ईमानदारी की कमी दिखाई है. उन्होंने यह भी कहा कि बसपा और कांग्रेस कमजोर हैं और भले ही तीनों दल एक साथ आ जाएं, वे भाजपा को नहीं हरा सकते हैं.

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने के उद्देश्य से शुक्रवार को शाह वाराणसी में संगठनात्मक बैठक को संबोधित कर रहे थे. 

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव प्रभारी और अध्यक्ष, भाजपा की 98 जिला संगठनात्मक इकाइयों के अध्यक्ष और प्रभारी तथा प्रदेश संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए.

शाह ने महामारी के दौरान कानून व्यवस्था, माफिया के खिलाफ कार्रवाई और स्वास्थ्य सेवाओं के प्रबंधन पर योगी आदित्यनाथ सरकार की प्रशंसा की. शाह ने कहा कि जहां हर सरकार सत्ता विरोधी लहर का सामना करती है, वहीं आदित्यनाथ सरकार के पक्ष में सत्ता समर्थक मूड कहीं ज्यादा मजबूत है.

शाह ने सभा को बताया कि 2022 के यूपी चुनाव के परिणाम 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए महत्वपूर्ण होंगे. उन्होंने कहा कि सभी की निगाहें यूपी पर हैं, क्योंकि दिल्ली में जीत का रास्ता इसी राज्य से होकर गुजरता है. 2017 में भाजपा और उसके सहयोगियों ने विधानसभा की 325 सीटें जीती थीं.

पार्टी के एक नेता ने कहा कि हमें हर बूथ पर 100 नए सदस्य बनाने और पहली बार वोट डालने वालों संबंध साधने के लिए कहा गया है.

वहीं, योगी आदित्यनाथ ने भी सभा को संबोधित किया. शनिवार को शाह और आदित्यनाथ आजमगढ़ में एक राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे और वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. शाह बाद में एक खेल आयोजन का उद्घाटन करने के लिए बस्ती का दौरा करेंगे और दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर की यात्रा करेंगे.

Web Title: up election amit shah bjp congress sp bsp yogi adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे