UP Election 2022: सपा विधायक सुभाष राय बीजेपी में शामिल, अखिलेश यादव ने भाजपा को दिया झटका, अनिल राय समाजवादी पार्टी में 

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 24, 2022 02:49 PM2022-01-24T14:49:58+5:302022-01-24T14:51:40+5:30

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के आंबेडकरनगर जिले की जलालपुर विधानसभा से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक सुभाष राय सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

UP Election 2022 Samajwadi Party MLA Jalalpur Subhash Rai BJP joins BJP leader candidate Anil Verma joins Samajwadi Party | UP Election 2022: सपा विधायक सुभाष राय बीजेपी में शामिल, अखिलेश यादव ने भाजपा को दिया झटका, अनिल राय समाजवादी पार्टी में 

जलालपुर से टिकट लगभग तय माना जा रहा है।

Next
Highlightsराष्ट्रवाद और विकास की बयार चल रही है।भाजपा मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में भगवा दल की सस्यता ग्रहण की। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर रितेश पांडेय विधायक चुने गए थे।

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के जलालपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष राय भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हो गए। इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा को झटका दिया है। बीजेपी नेता और जलालाबाद से उम्मीदवार अनिल वर्मा समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए। 

भाजपा मुख्यालय में उन्होंने उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और भाजपा मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में भगवा दल की सस्यता ग्रहण की। सिंह ने राय का पार्टी में स्वागत करते हुए दावा किया कि उत्तर में आज कानून का राज है तथा वहां राष्ट्रवाद और विकास की बयार चल रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘आज उत्तर प्रदेश में जो वातावरण निर्मित हुआ है, उसे देखते हुए सुभाष राय भाजपा में शामिल हुए हैं। यह उनकी घर वापसी है। उनके आने से भाजपा अंबेडकरनगर जनपद में और मजबूत होगी।’’ उल्लेखनीय है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में जलालापुर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर रितेश पांडेय विधायक चुने गए थे।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने उन्हें अंबेडकरनगर संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बना दिया। चुनाव में जीत दर्ज के बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद जलालापुर सीट पर हुए उपचुनाव में सुभाष राय सपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे। सांसद रितेश पांडेय के पिता राकेश पांडेय हाल ही में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। वह वर्ष 2002 में सपा के टिकट पर जलालपुर से विधायक भी निर्वाचित हुए थे। सपा में शामिल होने से उनका जलालपुर से टिकट लगभग तय माना जा रहा है।

Web Title: UP Election 2022 Samajwadi Party MLA Jalalpur Subhash Rai BJP joins BJP leader candidate Anil Verma joins Samajwadi Party

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे