यूपी निकाय चुनाव 2023: आम आदमी पार्टी ने 6 मेयर पद समेत 143 उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें सूची

By अनिल शर्मा | Published: April 14, 2023 08:07 AM2023-04-14T08:07:34+5:302023-04-14T08:13:42+5:30

यूपी निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए मेरठ से ऋचा सिंह, प्रयागराज से मो० कादिर, अलीगढ़ से राजकुमार, गोरखपुर से रमेश शर्मा, फिरोजाबाद से राजकुमारी वर्मा, वाराणसी से शारदा टंडन को उम्मीदवार बनाया है।

UP civic elections Aam Aadmi Party announced 143 candidates including 6 mayor posts see list | यूपी निकाय चुनाव 2023: आम आदमी पार्टी ने 6 मेयर पद समेत 143 उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें सूची

यूपी निकाय चुनाव 2023: आम आदमी पार्टी ने 6 मेयर पद समेत 143 उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें सूची

Highlights 17 नगर निगम, 199 नगर पालिका अध्यक्ष और 544 नगर पंचायत अध्यक्ष के पद पर चुनाव होना है।पहले चरण में लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर सहित नौ मंडलों में चार मई को मतदान होगा। दूसरे चरण में मेरठ, अयोध्या, कानपुर मंडल सहित नौ मंडलों में 11 मई को मतदान होगा।

UP Nikay Chunav:  समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और सुभासपा के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने यूपी निकाय चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की गुरुवार घोषणा कर दी। आप ने 6 जिलों के महापौर प्रत्याशियों की ऐलान किया किया है। इसके अलावा 40 नगर पालिका परिषद चेयरमैन और 97 नगर पंचायत चेयरमैन उम्मीदवारों की भी घोषणा की। आम आदमी पार्टी ने नगर निगम वार्डों के लिए भी अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं। पार्टी ने पहले चरण में 327 नगर निगम वार्ड प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गुरुवार रात ट्वीट कर प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की। आप द्वारा जारी 6 महापौर की सूची के मुताबिक, मेरठ से ऋचा सिंह, गोरखपुर सीट पर रमेश शर्मा,  पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से शारदा टंडन को आप ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि प्रयागराज से मो. कादिर, अलीगढ़ से राजकुमार और फिरोजाबाद महापौर सीट से राजकुमारी वर्मा को आप ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

हाल ही में संजय सिंह ने घोषणा की थी कि वे यूपी के 763 निकायों मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। वहीं 17 नगर निगम पर भी वे अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे। गौरतलब है कि 17 नगर निगम, 199 नगर पालिका अध्यक्ष और 544 नगर पंचायत अध्यक्ष के पद पर चुनाव होना है। चुनाव दो चरण में होंगे। पहले चरण में लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर सहित नौ मंडलों में चार मई को मतदान होगा। दूसरे चरण में मेरठ, अयोध्या, कानपुर मंडल सहित नौ मंडलों में 11 मई को मतदान होगा। मतगणना 13 मई को होगी। 

समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस और सुभासपा ने उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव के तहत महापौर की कई सीट के लिए बुधवार रात अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। सपा ने कुल मेयर पद के लिए कुल 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने भी 5 उम्मीदवारों की घोषणा की। जबकि कांग्रेस ने 2 नामों का ऐलान किया।

Web Title: UP civic elections Aam Aadmi Party announced 143 candidates including 6 mayor posts see list

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे