UP: बीसलपुर को नया जिला बनाने को लेकर भाजपा के 2 विधायक आमने-सामने, मामला पहुंचा विधानसभा अध्यक्ष-सीएम योगी तक

By भाषा | Published: September 28, 2022 04:40 PM2022-09-28T16:40:09+5:302022-09-28T17:07:47+5:30

इस विवाद पर बोलते हुए पुवायां क्षेत्र से भाजपा विधायक चेतराम वर्मा ने कहा कि बीसलपुर क्षेत्र से विधायक विवेक वर्मा को जिला बनवाने की बजाए अपने क्षेत्र में विकास कार्यों पर ध्यान देना चाहिए।

UP 2 BJP MLAs pawan chetram verma face to face make Bisalpur new district matter reached Speaker CM Yogi | UP: बीसलपुर को नया जिला बनाने को लेकर भाजपा के 2 विधायक आमने-सामने, मामला पहुंचा विधानसभा अध्यक्ष-सीएम योगी तक

फोटो सोर्स: MLA Vivek Kumar Verma Facebook Page / Twitter @134Powayan

Next
Highlightsयूपी के बीसलपुर को जिला बनाने को लेकर भाजपा के दो नेता आमने सामने है। एक नेता जहां जिला बनाने का समर्थन कर रहे है वहीं दूसरा नेता इसका विरोध में खड़ा है। बीसलपुर को जिला बनाने को लेकर भाजपा विधायक विवेक वर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष को याचिका भी सौंपा है।

लखनऊ:उत्तर प्रदेश पीलीभीत जिले की बीसलपुर तहसील और शाहजहांपुर की पुवायां तहसील को शामिल करके जिला बनाने की मांग को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो विधायक आमने-सामने आ गए हैं। 

क्या है दोनों नेताओं का दावा

बीसलपुर क्षेत्र के भाजपा विधायक विवेक वर्मा ने बीसलपुर तहसील और शाहजहांपुर की पुवायां तथा आसपास के कुछ क्षेत्रों को जोड़कर नया जिला बनाने के सिलसिले में विधानसभा में याचिका दाखिल की है जबकि पुवायां क्षेत्र से भाजपा विधायक चेतराम वर्मा ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि विवेक वर्मा को नया जिला बनाने की पहल करने के बजाए अपने क्षेत्र के विकास पर ध्यान देना चाहिए। 

भाजपा विधायक चेतराम वर्मा ने क्या कहा

पुवायां क्षेत्र से भाजपा विधायक चेतराम वर्मा ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि बीसलपुर से भाजपा विधायक विवेक वर्मा द्वारा विधानसभा में एक याचिका डाली गई है, जिसमें शाहजहांपुर जिले की तहसील पुवायां और आसपास के कुछ क्षेत्रों को शामिल करते हुए बीसलपुर को जिला बनाने की मांग की गई है। 

पुवायां के जनमानस में इसे लेकर भ्रम एवं आक्रोश व्याप्त है। चेतराम ने बताया कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी 23 सितंबर को एक पत्र भेजकर बीसलपुर विधायक विवेक वर्मा द्वारा बीसलपुर को जिला बनाने की मांग की याचिका का संज्ञान नहीं लेने का अनुरोध किया है। 

नया जिला बनाने के बजाय अपने क्षेत्र के विकास पर ध्यान दें- विधायक चेतराम वर्मा

उन्होंने कहा है कि पुवायां तहसील प्रगतिशील क्षेत्र है जिसमें चार विकासखंड हैं। अगर जिला ही बनाना है तो पुवायां को जिला बनाकर बीसलपुर को उसमें जोड़ दिया जाए। चेतराम ने कहा कि बीसलपुर क्षेत्र से विधायक विवेक वर्मा को जिला बनवाने की बजाए अपने क्षेत्र में विकास कार्यों पर ध्यान देना चाहिए। 

विधायक चेतराम वर्मा के विरोध पर क्या बोले विधायक विवेक वर्मा 

वहीं, बीसलपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक विवेक वर्मा ने बताया कि उन्होंने बीसलपुर को जिला बनाने का अनुरोध करते हुए इस संबंध में याचिका विधानसभा अध्यक्ष को दी है जिसे उन्होंने स्वीकार करते हुए जिला प्रशासन से विवरण मांगा है। 

पुवायां क्षेत्र के विधायक चेतराम वर्मा द्वारा उनकी याचिका का विरोध करने के सवाल पर विवेक ने कहा कि हर अच्छे काम का विरोध तो होता ही है। वह पूरा प्रयास कर रहे हैं कि बीसलपुर को जिला बना दिया जाए। 

Web Title: UP 2 BJP MLAs pawan chetram verma face to face make Bisalpur new district matter reached Speaker CM Yogi

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे