कोझिकोड में मीडिया हाउस पर पड़ी रेड को लेकर केंद्रीय मंत्री ने सीएम विजयन पर साधा निशाना

By रुस्तम राणा | Published: March 5, 2023 06:21 PM2023-03-05T18:21:39+5:302023-03-05T18:21:39+5:30

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्विटर पर लिखा, "तो पिनाराई विजयन गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं और मीडिया के सवालों से लगता है कि वह अपने एसएफआई के गुंडे और पुलिस का उपयोग करके मीडिया को डरा-धमका कर लोगों को विचलित कर सकते हैं।"

Union minister targets CM Vijayan over raid on media house in Kozhikode | कोझिकोड में मीडिया हाउस पर पड़ी रेड को लेकर केंद्रीय मंत्री ने सीएम विजयन पर साधा निशाना

कोझिकोड में मीडिया हाउस पर पड़ी रेड को लेकर केंद्रीय मंत्री ने सीएम विजयन पर साधा निशाना

Highlightsकेंद्रीय मंत्री ने मीडिया हाउस पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर रहा- आरोपों से भटकाने का काम कर रहे हैं सीएमसीएम पिनाराई विजयन पर विपक्ष कथित लाइफ मिशन घोटाले में उनकी भूमिका को लेकर उन पर निशाना साध रहा है

कोझिकोड: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने रविवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर एसएफआई कार्यकर्ताओं और फिर केरल पुलिस को एक मीडिया हाउस में भेजकर कथित भ्रष्टाचार के आरोपों से लोगों का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया।

मलयालम समाचार चैनल एशियानेट न्यूज़ के कार्यालय में कोझिकोड पुलिस द्वारा किए गए निरीक्षण का एक वीडियो साझा करते हुए, चंद्रशेखर ने ट्विटर पर लिखा, "तो पिनाराई विजयन गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं और मीडिया के सवालों से लगता है कि वह अपने एसएफआई के गुंडे और पुलिस का उपयोग करके मीडिया को डरा-धमका कर लोगों को विचलित कर सकते हैं।"

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर विपक्ष कथित लाइफ मिशन घोटाले में उनकी भूमिका को लेकर उन पर निशाना साध रहा है। केरल पुलिस के अनुसार, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं के एक समूह - केरल में सत्तारूढ़ सीपीआईएम (एम) की छात्र शाखा ने शुक्रवार को एक न्यूज स्टोरी को लेकर कथित रूप से एर्नाकुलम में एशियानेट न्यूज़ के कार्यालय में प्रवेश किया। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि एशियानेट न्यूज़ ने अपनी खबर को पुष्ट करने के लिए एक नाबालिग लड़की का नकली साक्षात्कार चलाया था।

एसएफआई के करीब 30 कार्यकर्ता बैनर लेकर कार्यालय में दाखिल हुए, जिसमें कहा गया था कि चैनल फर्जी खबरें चला रहा है। वे जबरदस्ती कार्यालय में घुसे, सुरक्षा गार्ड को धक्का दिया और कार्यालय के अंदर बैनर लगा दिए। समाचार चैनल की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने एसएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ गैरकानूनी सभा, दंगा और आपराधिक धमकी के लिए मामला दर्ज किया।

फर्जी स्टोरी चलाने के आरोप में एशियानेट न्यूज के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था। कोझिकोड पुलिस ने रविवार को एशियानेट न्यूज के कार्यालय का दौरा किया और समाचार चैनल के खिलाफ दर्ज मामले की जांच के तहत निरीक्षण किया।

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, भारतीय महिला प्रेस कोर, दिल्ली यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स और केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स जैसे पत्रकारों के निकायों ने मीडिया हाउस पर हमले की निंदा की है। 

Web Title: Union minister targets CM Vijayan over raid on media house in Kozhikode

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे