अशोक गहलोत को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कहा, 'राजनीति का रावण', जानिए पूरा माजरा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 28, 2023 06:16 PM2023-04-28T18:16:58+5:302023-04-28T18:21:46+5:30

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भरी सभा में "राजनीति का रावण" करार दिया।

Union Minister Gajendra Shekhawat told Ashok Gehlot, 'Ravan of politics', know the whole matter | अशोक गहलोत को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कहा, 'राजनीति का रावण', जानिए पूरा माजरा

फाइल फोटो

Highlightsकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को "राजनीति का रावण' बतायामंत्री शेखावत ने जनता से गहलोत सरकार को हराने और भाजपा का "राम राज्य" स्थापित करने की अपील कीउन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता अब तेजी से सत्ता परिवर्तन की मांग कर रही है

जयपुर: कांग्रेस के 'जहरीले सांप' की तर्ज पर भाजपा की ओर से भी 'राजनीति का रावण' जैसी शब्दावली गढ़ी गई है। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर किये गये अभद्र शब्दों के इस्तेमाल के बाद अब केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी बेहद विवादित तरीके से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को "राजनीति का रावण" करार दिया।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान की जनता से अपील की है कि आगामी विधानसभा चुनाव में गहलोत सरकार को हराकर और भाजपा को जीताकर सूबे में  "राम राज्य" स्थापित करें। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने बीते गुरुवार को चित्तौड़गढ़ में भाजपा की जन आक्रोश रैली में भाषण देते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर तरफ बेरोजगारी है, अशिक्षा है और सबसे बड़ी बात की राज्य में कानून-व्यवस्था का कोई इकबाल नहीं रह गया है। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और सरकारी तंत्र इतना भ्रष्ट हो चुका है कि राजस्थान की जनता तेजी से सत्ता परिवर्तन की मांग कर रही है। 

मंत्री शेखावत ने अपने भाषण में गहलोत सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, "इस समय राजस्थान की हालत बेहद खराब है। कांग्रेस में एक मुख्यमंत्री और दूसरे मुख्यमंत्री पद के दावेदार के बीच खुलोआम तमाशा चल रहा है। जिसे न केवल राजस्थान की जनता बल्कि पूरे देश देख रहा है। मुझे ये कहने में कोई झिझक नहीं है कि अशोक गहलतो राजस्थान की राजनीति के रावण हैं और इसका सियासी अंत करना अब बेहद आवश्यक है। मैं जनता से अपील करता हूं कि अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ लोकतांत्रिक हथियार उठाइए और संकल्प कीजिए कि राजस्थान में भाजपा को जीताकर राम राज्य लाना लें।"

भाजपा नेता शेखावत ने राजस्थान में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने और लाखों-करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए कहा, "गहलोत सरकार में चपरासी से राज्य सेवा के अधिकारी तक पैसे लेकर नियुक्त किये जा रहे हैं। खुलेआम पदों की बोली लग रही है और अवैध रूप से पैसा लेकर परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक कराये जा रहे हैं ताकि घूस देने वाले आवेदनकर्ताओं को भरा जा सके। इस संबंध में साफ कर दूं कि विधानसभा चुनाव होने के बाद बनने वाली भाजपा की सरकार ऐसे सारे विवादित मुद्दों की जांच सीबीआई से कराएगी और उसके लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी होगी। इस सरकार के मंत्रियों को भी नहीं छोड़ा जाएगा और कई कांग्रेसी नेताओं की जांच कराई जाएगी।"

इसके साथ ही मंत्री शेखावत ने कहा, “राजस्थान में सरकार के नाक के नीचे से पेपर लीक हो रहे हैं। राजस्थान प्राशासनिक सेवा के पेपर लीक होने पर सीएम कहते हैं कि उस मामले में कोई नेता या अधिकारी दोषी नहीं हैं। अब जांच के बाद राजस्थान प्राशासनिक सेवा चयन समिति का एक सदस्य पकड़ा गया है। हम तो इंतजार कर रहे हैं सरकार बदलने की। भाजपा पेपर लीक मामले की जांच सीधे सीबीआई से कराएगी और मामले में कई लोग जेल जाएंगे। भाजपा इस तरह से कांग्रेसी सरकार को इजाजत नहीं दे सकती कि वो बेरोजगार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करे।"

Web Title: Union Minister Gajendra Shekhawat told Ashok Gehlot, 'Ravan of politics', know the whole matter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे