Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank tests positive for COVID19 coronavirus | केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और जितेन्द्र सिंह के बाद रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेशन में गए
रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिए खुद के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना दी।

Highlightsहाल ही में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कोविड पॉजिटिव हुए हैं।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी चपेट में हैं।केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह कोविड-19 जांच में संक्रमित पाए गए है।

नई दिल्लीः केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ट्वीट कर कहा कि होम आइसोलेशन में हैं। 

रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। निशंक (61 वर्ष) ने कहा कि वे रिपोर्ट आने के बाद से चिकित्सकीय सलाह का पालन कर रहे हैं। मंत्री ने कहा, ‘‘ आपको सूचित करना है कि मेरी कोविड-19 जांच में आज संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मैं अपने चिकित्सकों की सलाह के अनुसार दवा व उपचार करा रहा हूं। आप सभी से आग्रह है कि हाल में जो भी मेरे सम्पर्क में आए हैं, वे ध्यान दें और अपनी जांच करायें । ’’ उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्रालय के सभी कार्य जरूरी एहतियात बरतते हुए सामान्य रूप से जारी हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर कोरोना वायरस से संक्रमित

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने पिछले दो-तीन दिन में उनके संपर्क आए लोगों से अपनी जांच कराने का आग्रह किया। पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन, सूचना एवं प्रसारण, भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उपक्रम जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों का प्रभार संभाल रहे जावड़ेकर ने ट्वीट के जरिए खुद के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना दी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आज कोविड पॉजिटिव पाया गया। पिछले दो-तीन दिन में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, वे कृपया अपनी जांच करा लें।’’ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा जैसे कई शीर्ष नेता हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 

केंद्रीय जितेन्द्र सिंह कोरोना संक्रमित हुए

केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह कोविड-19 जांच में संक्रमित पाए गए है। सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी । उन्होंने अपने सम्पर्क में आए लोगों को जांच कराने का सुझाव दिया है । सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘ मैं आज जांच में लक्षणों के साथ कोरोना पोजिटिव पाया गया। अगर आप मेरे सम्पर्क में हाल में आए हैं तब जांच कराये और अपना ध्यान रखें।’’ गौरतलब है कि सिंह के पास प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री सहित कई मंत्रालयों का पदभार है । वे जम्मू कश्मीर के उधमपुर सीट से लोकसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Web Title: Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank tests positive for COVID19 coronavirus

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे