जिंदा है अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, एम्स ने किया साफ, उड़ाई गई थी मौत की अफवाह

By अमित कुमार | Published: May 7, 2021 05:07 PM2021-05-07T17:07:18+5:302021-05-07T17:09:01+5:30

Chhota Rajan not DEAD: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत की खबरें गलत बताई जा रही है। एम्स ने छोटा राजन को जिंदा बताया है।

Underworld don Chhota Rajan not DEAD he is ALIVE AIIMS official | जिंदा है अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, एम्स ने किया साफ, उड़ाई गई थी मौत की अफवाह

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsछोटा राजन कोरोना वायरस से संक्रमित है।अप्रैल के आखिरी सप्ताह में उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया था। छोटा राजन की मौत की खबरें तेजी से वायरल होने लगी थी।

Chhota Rajan not DEAD: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को लेकर मौत की खबरें आ रही थी। लेकिन इसे अब एम्स ने गलत करार दे दिया है। रिपोर्ट् के मुताबिक दिल्ली के एम्स अस्पताल में छोटा राजन का इलाज चल रहा है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एम्स ने कहा कि छोटा राजन जिंदा है। 

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा के कोरोना संक्रमित होने के बाद उसका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है। छोटा राजन को पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में एम्स में भर्ती कराया गया था। राजन 2015 में इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण के बाद से ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद था। मुंबई में उसके खिलाफ दर्ज सभी मामले सीबीआई को स्थानांतरित कर दिए गए हैं।

छोटा राजन को इंडोनेशिया के बाली से लाए जाने के बाद से ही दिल्ली के तिहाड़ जेल में कड़ी सुरक्षा में रखा गया। साल 2018 में कोर्ट ने उसे 2011 में पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या का दोषा ठहराया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई। छोटा राजन का असल नाम राजेंद्र निकलजे है और उसके खिलाफ मुंबई में करीब 70 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसमें उगाही और मर्डर जैसे मामले भी शामिल हैं। बाद में इन सभी केस को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छोटा राजन हृदय सहित डायबिटिज, हाइपरटेंशन और हर्निया आदि रोगों से भी पीड़ित हैं। दाउद इब्राहिम का घोर प्रतिद्वंद्वी माना जाने वाले राजन पर हवाला सहित क्रिकेट में सट्टेबाजी और ड्रग तस्करी जैसे आरोप भी है। बताया जाता है कि 1993 में मुंबई धमाकों के बाद छोटा राजन ने दाउद इब्राहिम से अपनी राहें अलग कर ली । इसके बाद दोनों के बीच लंबे समय तक गैंगवार चलता रहा, जिसमें पिछले तीन दशकों में 50 से अधिक की मौत हो चुकी है।  

Web Title: Underworld don Chhota Rajan not DEAD he is ALIVE AIIMS official

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे