उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद का करीबी बल्ली पंडित चढ़ा पुलिस के हत्थे, प्रयागराज से पकड़ा गया शूटर

By अंजली चौहान | Published: March 13, 2023 10:13 AM2023-03-13T10:13:07+5:302023-03-13T10:16:28+5:30

उत्तर प्रदेश पुलिस ने 5 मार्च को उमेश पाल हत्याकांड में शब्बीर सहित प्रत्येक आरोपी पर 2.5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। हत्याकांड में अपना नाम सामने आने के बाद से ही शब्बीर फरार चल रहा है और यूपी पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। 

Umesh Pal murder case Atique Ahmed close friend Bally Pandit arrested by police shooter caught from Prayagraj | उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद का करीबी बल्ली पंडित चढ़ा पुलिस के हत्थे, प्रयागराज से पकड़ा गया शूटर

फाइल फोटो

Highlightsउमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने एक अन्य आरोपी को लिया हिरासत में अतीक अहमद का करीबी बल्ली पंडित पुलिस के हत्थे चढ़ा बल्ली पंडित को हत्या के पांच दिन पहले अतीक की पत्नी से मिलते हुए देखा गया था

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस की कार्रवाई तेजी से जारी है। उमेश पाल की हत्या का आरोपी माफिया अतीक अहमद के गु्र्गे के एक और सदस्य को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने प्रयागराज से बल्ली पंडित को पकड़ा है जो कि शूटर है।

पुलिस के मुताबिक, उमेश पाल की हत्या के पांच दिन पहले अतीक की पत्नी के साथ शूटर पंडित की मुलाकात हुई थी जिसकी झलक सर्विलांस कैमरों में कैद हुई और बाद में फुटेज की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वायरल वीडियो में बल्ली पंडित, अतीक अहमद की पत्नी समेत शूट शब्बीर भी दिखाई दे रहा है, जो कि मामला सामने आने के बाद से ही फरार है। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने 5 मार्च को उमेश पाल हत्याकांड में शब्बीर सहित प्रत्येक आरोपी पर 2.5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। हत्याकांड में अपना नाम सामने आने के बाद से ही शब्बीर फरार चल रहा है और यूपी पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। 

शब्बीर के भाई की मौत 

जानकारी के मुताबिक, बीते 9 मार्च को शब्बीर के भाई का शव उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक खेत से मिला था। मृतक की पहचान प्रयागराज के मरियाडीह गांव के निवासी 50 वर्षीय जाकिर के रूप में हुई है। जाकिर हाल ही में जेल से बाहर आया था। जाकिर पर दहेज और हत्या का एक मामला चल रहा था, जिसमें वह आरोपी साबित होने के बाद 10 साल से जेल में सजा काट रहा था। 

उमेश पाल हत्याकांड 

बता दें कि साल 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या का एकमात्र मुख्य गवाह उमेश पाल था। उमेश पाल की 24 फरवरी की शाम को प्रयागराज में उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पूर्व सांसद और गैंगस्टर अतीक अहमद के छोटे भी खालिद अजीम को हराकर अपने चुनावी पदार्पण में इलाहाबाद (पश्चिम) विधानसभा सीट जीतने के महीनों बाद राजू पाल की हत्या कर दी गई थी।

राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद, उसका भाई और पूर्व विधायक अशरफ मुख्य आरोपी हैं। सभी आरोपी फिलहाल जेल में बंद हैं। प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में अतीक के भाई, पत्नी साहिस्ता प्रवीण और उसके बेटों अहजान और अबान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स की जांच में खुलासा हुआ है कि हत्या की साजिश अतीक अहमद ने गुजरात की साबरमती जेल में रहते हुए रची थी और इसे अंजाम देने के लिए उसने अपने भाई और साथियों की मदद ली थी। 

Web Title: Umesh Pal murder case Atique Ahmed close friend Bally Pandit arrested by police shooter caught from Prayagraj

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे