पीएम मोदी ही नहीं लाल कृष्ण आडवाणी और अमित शाह से भी मिले उद्धव ठाकरे, सीएम बनने के बाद पहली मुलाकात

By पल्लवी कुमारी | Published: February 21, 2020 10:27 PM2020-02-21T22:27:18+5:302020-02-21T22:27:18+5:30

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर काफी तल्खी आ गई थी। शिवसेना ने गठबंधन से अलग होते हुए कांग्रेस, राकांपा के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई ।

Uddhav Thackeray Aditya Thackeray meet Amit Shah Advani pm modi Sonia Gandhi | पीएम मोदी ही नहीं लाल कृष्ण आडवाणी और अमित शाह से भी मिले उद्धव ठाकरे, सीएम बनने के बाद पहली मुलाकात

पीएम मोदी ही नहीं लाल कृष्ण आडवाणी और अमित शाह से भी मिले उद्धव ठाकरे, सीएम बनने के बाद पहली मुलाकात

Highlightsमहाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी की उद्धव की यह पहली यात्रा है। उद्धव के साथ उनके पुत्र आदित्य ठाकरे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले।उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी से मुलाकात की और सहयोग के लिए धन्यवाद किया। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शपथ ग्रहण के बाद आज पहली बार दिल्ली आए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे भी आए हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इससे पहले वह बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मिले थे। साथ में आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी से मुलाकात की और सहयोग के लिए धन्यवाद किया। पहली बार शिवसेना का कोई प्रमुख कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर पहुंचा। सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान ठाकरे ने सहयोग के लिए सोनिया का धन्यवाद किया और राज्य सरकार के अब तक कुछ कदमों और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। सोनिया और उद्धव की मुलाकात उस वक्त हुई है जब वीर सावरकर, एनआरसी एवं एनपीआर और भीमा-कोरेगांव जैसे मामलों को लेकर शिवसेना एवं कांग्रेस के नेता हाल के दिनों में अलग अलग ध्रुव पर नजर आए हैं।

पिछले साल नवंबर में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व गठबंधन सरकार का गठन किया। उद्धव के शपथ ग्रहण के लिए आदित्य ठाकरे ने सोनिया को उनके आवास पर जाकर निमंत्रित किया था। शिवसेना की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी न्यौता दिया गया था, लेकिन तीनों में से कोई भी शामिल नहीं हुआ। कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता शपथ ग्रहण में शामिल हुए थे।

Web Title: Uddhav Thackeray Aditya Thackeray meet Amit Shah Advani pm modi Sonia Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे