उदयपुर हत्याकांड: भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया के साथ वायरल हुई हत्यारे की फोटो

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 3, 2022 02:37 PM2022-07-03T14:37:53+5:302022-07-03T14:40:51+5:30

उदयपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज अटारी के साथ राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया की एक तस्वीर वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि वायरल हो रही तस्वीर कथिततौर पर साल 2018 की है, तब गुलाबचंद कटारिया पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उदयपुर गये थे।

Udaipur massacre: Photo of killer with BJP leader Gulabchand Kataria went viral | उदयपुर हत्याकांड: भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया के साथ वायरल हुई हत्यारे की फोटो

उदयपुर हत्याकांड: भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया के साथ वायरल हुई हत्यारे की फोटो

Highlightsकन्हैया हत्याकांड में शामिल हत्यार की फोटो भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया के साथ हुई वायरलगुलाबचंद कटारिया राजस्थान विधानसभा में सदन के नेता प्रतिपक्ष हैं

उदयपुर: नूपुर शर्मा विवाद में कन्हैया लाल हत्याकांड में शामिल दो हत्यारों में से एक की फोटो राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और सदन के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ वायरल हो रही है।

जानकारी के मुताबिक वायरल हो रही तस्वीर कथिततौर पर साल 2018 की बताई जा रही है, जब गुलाबचंद कटारिया पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उदयपुर आये थे।

समाचार वेबसाइट 'द न्यू इंडियन एक्सप्रेस' के कन्हैया की हत्या में सीधे तौर पर शामिल और हत्याकांड का वीडियो जारी करने वाला रियाज अटारी और गुलाबचंद कटारिया की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने से सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी को भाजपा पर हमला करने का बड़ा मौका मिल गया है।

इस मामले में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि रियाज और कटारिया की वायलर हो रही तस्वीर से स्पष्ट है कि वो भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे से जुड़ा है और उसका पुराना कार्यकर्ता है।

बताया जा रहा है कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कई नेताओं ने रियाज के साथ अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। उदयपुर भाजपा अल्पसंख्यक नेता ताहिर ने भी नवंबर 2019 में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए रियाज के लिए काफी प्रशंसा भरी बातें लिखी हैं।

वहीं अब आरोपी रियाज के मामले में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता इरशाद चैनवाला ने अपनी फोटो सामने आन पर कहा कि रियाज से उनका कभी कोई संबंध नहीं रहा है। चूंकि रियाज उमरा करके मक्का-मदीना से लौटा था, इस कारण उसका माल्यार्पण करके स्वागत किया गया था। इसके साथ ही चैनवाला ने यह दावा भी किया कि ताहिर ने उन्हें रियाज से मिलवाया था।

कन्हैया हत्याकांड को अंजाम देने वाले रियाज की तस्वीर उदयपुर भाजपा जिलाध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली के साथ भी वायरल हो रही हैं। हालांकि, श्रीमाली ने कहा कि रियाज का भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने मामले में सफाई पेश करते हुए कहा, "रियाज हमारी पार्टी के सदस्य नहीं हैं। भीड़ में खड़ा होकर कोई भी तस्वीर खींचवा सकता है। इसलिए सभी को पार्टी से नहीं जोड़ा जा सकता। यह सब विपक्षी दल साजिश के तहत किया जा रहा है। रियाज के साथ संबंधों के मामले में हम किसी भी एजेंसी से जांच के लिए तैयार हैं।"

कन्हैया के हत्यारे रियाज की तस्वीर भाजपा नेताओं के साथ वायरल होने के बाद बैकफुट पर आई राजस्थान भाजपा ने इस मामले में बीते शनिवार को बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा के रियाज से कोई संबंध नहीं है, सभी आरोप गलत और द्वेषपूर्ण हैं। उदयपुर हत्याकांड का आरोपी कभी भी भाजपा का सदस्य नहीं रहा है।

इस विवाद में भाजपा को फंसते हुए देखकर उसकी राजस्थान अल्पसंख्यक मोर्चा की शाखा भी खुलकर सामने आ गई है। अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एम सादिक खान ने कहा, "भाजपा देश ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है और इसलिए कोई भी आकर हमारे नेताओं के साथ तस्वीरें खींचवा सकता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह हमारी पार्टी के सदस्य रहे हैं। गहलोत सरकार अपनी विफलता के छिपाने के लिए ऐसी अफवाह फैला रही है। मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से गुजारिश करूंगा कि वो अपना पद छोड़ दें।"

Web Title: Udaipur massacre: Photo of killer with BJP leader Gulabchand Kataria went viral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे