खुलेआम विवाद के बाद मैसुरु की दो महिला आईएएस अधिकारियों का तबादला

By भाषा | Published: June 6, 2021 02:27 PM2021-06-06T14:27:21+5:302021-06-06T14:27:21+5:30

Two women IAS officers from Mysuru transferred after open controversy | खुलेआम विवाद के बाद मैसुरु की दो महिला आईएएस अधिकारियों का तबादला

खुलेआम विवाद के बाद मैसुरु की दो महिला आईएएस अधिकारियों का तबादला

बेंगलुरु, छह जून कर्नाटक सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की दो महिला अधिकारियों रोहिणी सिंधूरी और शिल्पा नाग सी टी के बीच पिछले कुछ दिनों से खुलेआम विवाद के बाद उनका मैसुरु से तबादला कर दिया है।

सिंधूरी मैसुरु जिले की उपायुक्त थीं, उन्हें ‘हिंदू रिलीजियस एंड चैरिटेबल एनडोमेंट्स’ में आयुक्त पद पर भेजा गया है। पूर्व में भी वह इसी पद पर तैनात थीं। सिंधूरी की जगह अब बागदी गौतम को नियुक्त किया गया है जो अब तक वाणिज्य कर (प्रवर्तन) की अतिरिक्त आयुक्त थीं।

शनिवार को जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार नाग मैसुरु नगर निगम आयुक्त थीं, उन्हें आरडीपीआर विभाग में निदेशक (ई-गवर्नेंस) नियुक्त किया गया है। नाग की जगह लक्ष्मीकांत रेड्डी जी को नियुक्त किया गया है जो अब तक कर्नाटक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध निदेशक थे।

पिछले कुछ दिनों से दोनों महिला अधिकारियों के बीच खुलेआम विवाद चल रहा था। नाग ने एक संवाददाता सम्मेलन में सिंधूरी पर ‘‘उत्पीड़न’’ का आरोप लगाते हुए अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। हालांकि सिंधूरी ने इन आरोपों से इनकार किया और कहा कि उन्होंने नाग से सिर्फ कोविड-19 प्रबंधन से संबंधित जानकारी मांगी थी।

मुख्य सचिव पी रवि कुमार की शुक्रवार को मैसुरु में समीक्षा बैठक के बाद ये तबादले हुए। मुख्य सचिव ने दोनों अधिकारियों के बीच विवाद के संबंध में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को अवगत कराया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two women IAS officers from Mysuru transferred after open controversy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे