दो नेपाली और एक भारतीय तस्कर गिरफ्तार,मादक पदार्थ बरामद

By भाषा | Published: June 15, 2021 02:19 PM2021-06-15T14:19:24+5:302021-06-15T14:19:24+5:30

Two Nepalese and one Indian smuggler arrested, narcotics recovered | दो नेपाली और एक भारतीय तस्कर गिरफ्तार,मादक पदार्थ बरामद

दो नेपाली और एक भारतीय तस्कर गिरफ्तार,मादक पदार्थ बरामद

बहराइच (उप्र),15 जून सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और पुलिस की संयुक्त टीम ने भारत नेपाल सीमा पर रूपईडीहा क्षेत्र से दो नेपाली और भारतीय मूल के एक तस्कर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से मादक पदार्थ बरामद किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत 3.8 करोड़ रुपए आंकी गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने मंगलवार को बताया कि रूपईडीहा सीमा पर भारतीय क्षेत्र में नेपाल के बांके जिला निवासी अमृत सोनार और पड़ोसी लखीमपुर जिला निवासी परवेज आलम के कब्जे से सोमवार शाम 180 ग्राम स्मैक बरामद की गयी।

उन्होंने बताया कि दूसरी घटना में मंगलवार सुबह नेपाल के बांके जिला निवासी सलीम दर्जी के पास से संयुक्त दल ने छह किलोग्राम चरस बरामद की। अंतरराष्ट्रीय बाजार में स्मैक की कीमत करीब 1.80 करोड़ व चरस की लगभग 2 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

कुमार ने बताया कि पकड़े गए तीनों अभियुक्तों के खिलाफ रूपईडीहा थाने में मामला दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीमें सीमा पर नशीले पदार्थ के अवैध कारोबार की रोकथाम में लगी हैं। अभियान के तहत सीमा पर 24 घंटे संयुक्त गश्त की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two Nepalese and one Indian smuggler arrested, narcotics recovered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे