हिमाचल प्रदेश: आईटीबीपी की जिप्सी सतलुज नदी में गिरी, दो जवान लापता, तलाश जारी

By सुमित राय | Published: August 25, 2020 02:38 PM2020-08-25T14:38:50+5:302020-08-25T14:48:01+5:30

आईटीबीपी 17वीं बटालियन का एक जिप्सी हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में नदी में गिर गई, जिसके बाद से ड्राइवर समेत दो जवान गायब हैं।

Two ITBP personnel missing after an ITBP vehicle rolled down into Sutlej river at Spilo in Kinnaur district | हिमाचल प्रदेश: आईटीबीपी की जिप्सी सतलुज नदी में गिरी, दो जवान लापता, तलाश जारी

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में आईटीबीपी की जिप्सी सतलुज नदी में गिर गई। (फोटो सोर्स- एएनआई)

Highlightsआईटीबीपी की यह गाड़ी आईटीबीपी रिकांगपिओ से हुर्लिंग की ओर जा रही थी।हादसे के बाद से आईटीबीपी के दो जवान गायब है।अरुणाचल प्रदेश के रहने वाले एक राइफलमैन नीमा ढोढुप और ड्राइवर शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के स्पीलो के समीप आईटीबीपी 17वीं बटालियन का एक जिप्सी सतलुज नहीं में गिर गई। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद से जिप्सी का ड्राइवर एक राइफलमैन गायब हैं। जानकारी के अनुसार आईटीबीपी की यह गाड़ी सीएचओ 1 जीएस 5408 आईटीबीपी रिकांगपिओ से हुर्लिंग की ओर जा रही थी। आशंका जताई जा रही है कि दोनों जवान नदी के तेज बहाव में बह गए होंगे।

किन्नौर जिले से एसपी एसआर राणा ने बताया, "आईटीबीपी की गाड़ी के सतलुज नदी में गिरने के बाद से आईटीबीपी के दो जवान गायब है, जिसमें अरुणाचल प्रदेश के रहने वाले एक राइफलमैन नीमा ढोढुप और ड्राइवर शामिल हैं।"

एक हिमाचल और दूसरा अरुणाचल का जवान

घटना के वक्त वाहन में दो लोग सवार थे। एक कि पहचान कांस्टेबल प्रदीप कुमार पुत्र तुलसी घुमारवीं बिलासपुर हिमाचल प्रदेश व दूसरे की पहचान नीमा ढोढुप के रहने वाले हैं, जो अरुणाचल प्रदेश के रहने वाले हैं।

लापता जवानों की तलाश जारी

हादसे के बाद वाहन सतलुज नदी के किनारे पर पहुंच गई है, लेकिन दोनों जवान अभी भी लापता है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस दल और स्थानीय लोग वहां पहुंच गए थे। इसके बाद आईटीबीपी का एक दल भी घटनास्थल पहुंच गया और लापता जवान की तलाश कर रहे है।

English summary :
Gypsy of ITBP 17th Battalion fell into Satluj river near Spilo in Kinnaur district of Himachal Pradesh. According to the information, this train of ITBP was going from CHO 1 GS 5408 ITBP Rekong Peo towards Hurling.


Web Title: Two ITBP personnel missing after an ITBP vehicle rolled down into Sutlej river at Spilo in Kinnaur district

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे