अवैध तरीके से पाकिस्तान में घुसने से दो भारतीय गिरफ्तार, मामला दर्ज

By भाषा | Published: November 18, 2019 09:58 PM2019-11-18T21:58:55+5:302019-11-18T21:58:55+5:30

पुलिस के हवाले से कहा गया है कि दोनों को पंजाब प्रांत के बहावलपुर में हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया गया। उनके पास उचित दस्तावेज नहीं थे। खबर के अनुसार पकड़े गए दोनों लोगों में से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया जा रहा है, जिससे इस बात को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं कि कहीं उसे आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिये तो पाकिस्तान नहीं भेजा गया।

Two Indians arrested for entering Pakistan illegally, case registered | अवैध तरीके से पाकिस्तान में घुसने से दो भारतीय गिरफ्तार, मामला दर्ज

पाकिस्तान के दावे के अनुसार इसी प्रांत में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को भी गिरफ्तार किया गया था।

Highlightsपाकिस्तानी अधिकारियों ने देश में अवैध प्रवेश के लिये भारत के दो नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया।पंजाब प्रांत के बहावलपुर में हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया गया।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने कथित रूप से देश में अवैध प्रवेश के लिये सोमवार को भारत के दो नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई है। 'जियो न्यूज' की खबर के अनुसार भारतीय नागरिकों की पहचान मध्य प्रदेश के निवासी प्रशांत और तेलंगाना के रहने वाले दारीलाल के रूप में हुई है।

खबर में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि दोनों को पंजाब प्रांत के बहावलपुर में हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया गया। उनके पास उचित दस्तावेज नहीं थे। खबर के अनुसार पकड़े गए दोनों लोगों में से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया जा रहा है, जिससे इस बात को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं कि कहीं उसे आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिये तो पाकिस्तान नहीं भेजा गया।

इससे पहले अगस्त में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने डेरा गाजी खान शहर से एक "भारतीय जासूस" को गिरफ्तार कर उसे खुफिया एजेंसी को सौंप दिया था। "भारतीय जासूस" की पहचान राजू लक्ष्मण के रूप में हुई थी, जिसे बलूचिस्तान प्रांत में प्रवेश करते समय गिरफ्तार किया गया था।

पाकिस्तान के दावे के अनुसार इसी प्रांत में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को भी गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने "जासूसी और आतंकवाद" के आरोप में अप्रैल 2017 में भारतीय नौसेना के सेवानिवृत अधिकारी जाधव (49) को फांसी की सजा सुनाई थी, जिसके बाद भारत ने जाधव की फांसी की सजा और आगे की प्रक्रिया पर रोक लगाने की अपील करते हुए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का रुख किया था। 

Web Title: Two Indians arrested for entering Pakistan illegally, case registered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे