जबलपुर में करंट से हाथी की मौत के मामले में दो गिरफ्तार

By भाषा | Published: November 28, 2020 07:47 PM2020-11-28T19:47:26+5:302020-11-28T19:47:26+5:30

Two arrested for the death of elephant due to current in Jabalpur | जबलपुर में करंट से हाथी की मौत के मामले में दो गिरफ्तार

जबलपुर में करंट से हाथी की मौत के मामले में दो गिरफ्तार

जबलपुर, 28 नवंबर मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में एक गांव के पास करंट लगने से जंगली हाथी की मौत के मामले में शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जबलपुर की वन मंडलाधिकारी अहाना तिर्की ने शनिवार को बताया कि क्षेत्र में घूम रहे दो हाथियों में से एक का शव शुक्रवार को जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर मोहास गांव के पास मिला था।

उन्होंने बताया कि शिकारियों द्वारा जंगली सूअरों के लिये फैलाये गये बिजली के तारों की चपेट में आकर हाथी की मौत हो गयी।

अधिकारी ने बताया कि दूसरे जंगली हाथी का पता लगाने का प्रयास किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि जब उन्होंने जाल में हाथी को मृत देखा तो बिजली का कनेक्शन काट दिया था।

तिर्की ने बताया कि आरोपी पास के गांव के रहने वाले हैं और इनके खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगे जांच जारी है।

कान्हा राष्ट्रीय उद्यान के वन्यपशु चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप अग्रवाल ने बताया कि मृत हाथी की सूंड जली हुई थी और उसके अन्य अंग भी गंभीर रुप से जख्मी थे।

डीएफओ ने शुक्रवार को बताया था कि मंडला जिले से जबलपुर जिले के दक्षिणी हिस्से में इन दो हाथियों ने प्रवेश किया और ये नर्मदा नदी के किनारे बसे गांवों में पिछले दो दिनों से घूम रहे थे।

उन्होंने कहा कि ये हाथी मंगेली, मोहस और जमतरा के गांवों में दिखाई दिए हैं। हालांकि, इन्होंने अब तक न तो किसी व्यक्ति पर हमला किया है और न ही किसी की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two arrested for the death of elephant due to current in Jabalpur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे