हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा को टीबी, कुपोषण मुक्त देश का पहला जिला बनाने की कोशिश करें: ठाकुर

By भाषा | Published: February 23, 2021 09:07 PM2021-02-23T21:07:56+5:302021-02-23T21:07:56+5:30

Try to make Kangra of Himachal Pradesh the first district of TB, malnutrition-free country: Thakur | हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा को टीबी, कुपोषण मुक्त देश का पहला जिला बनाने की कोशिश करें: ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा को टीबी, कुपोषण मुक्त देश का पहला जिला बनाने की कोशिश करें: ठाकुर

धर्मशाला(हिप्र), 23 फरवरी केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा को टीबी, कुष्ठरोग और कुपोषण मुक्त देश का पहला जिला बनाने के लिए मंगलवार को अधिकारियों को विशेष अभियान शुरू करने का निर्देश दिया।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आयुष्मान भारत और हिमकेयर जैसी कल्याणकारी योजनाओं का सुगम क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

ठाकुर ने यहां जिला स्तरीय समन्वय एवं निगरानी समिति की एक बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान ये निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि कृषि और बागवानी के क्षेत्र में स्व रोजगार की असीम संभावनाएं हैं। कृषि और बागवानी अधिकारियों को युवाओं को इस बात के लिए प्रेरित करना चाहिए कि वे बेकार पड़ी जमीन के उपयोग और खाद्य प्रसंस्करण संयंत्रों के लिए सार्थक परियोजनाओं की संभावनाएं तलाश करें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Try to make Kangra of Himachal Pradesh the first district of TB, malnutrition-free country: Thakur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे