Transport Strike: ट्रक थमे, थमी जिंदगी, ट्रक हड़ताल का असर, MP में बस-कैब-ऑटो सब बंद

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: January 2, 2024 11:34 AM2024-01-02T11:34:26+5:302024-01-02T11:41:19+5:30

हिट एंड रन कानून में सजा के प्रावधान को लेकर ट्रकों की हड़ताल का असर आज व्यापक हो गया । भोपाल समेत प्रदेश पर में ज्यादातर पेट्रोल पंप सूख गए और लोग परेशान होते हुए नजर आए।

Trucks stopped, life stopped, effect of truck strike, bus-cab-auto all closed in MP | Transport Strike: ट्रक थमे, थमी जिंदगी, ट्रक हड़ताल का असर, MP में बस-कैब-ऑटो सब बंद

Transport Strike: ट्रक थमे, थमी जिंदगी, ट्रक हड़ताल का असर, MP में बस-कैब-ऑटो सब बंद

Highlightsएमपी के साढ़े चार हजार के लगभग पेट्रोल पंप,ज्यादातर ड्राईहिट एंड रन पर नए कानून का विरोधसब्जी-दूध, लो फ्लोर बसें भी प्रभावित

एमपी  में ट्रक हड़ताल  का व्यापक असर

हिट एंड रन के नए कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवर और ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल नए साल में आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। भोपाल में सोमवार की देर रात तक ज्यादातर पेट्रोल पंप सूख गए और पेट्रोल डीजल मिलना बंद हो गया।

 भोपाल अकेले में मंगलवार की सुबह भी पेट्रोल पंप बंद दिखाई दिए और नौकरी पर जाने, स्कूलों पर भी इसका असर दिखाई दिया। सुबह स्कूल ट्रक ड्राइवर की हड़ताल में बस केब ऑटो भी शामिल शामिल हो गए और इसका बड़ा असर नजर आया।

कहीं लोग गाड़ी को धकाते ह नजर आए तो कहीं गाड़ी को उठाकर चलते हुए तस्वीरें आई। हड़ताल के चलते आम लोग मुश्किलों में दिखे। दफ्तर जाने की चिंता हो या बच्चे को स्कूल छोड़ना हो या फिर मजदूरी के लिए जाना हो। हर कोई पेट्रोल डीजल नहीं मिलने और ट्रांसपोर्टर हड़ताल के कारण परेशान नजर आया।

ट्रक आपरेटर्स हड़ताल पर अड़े

ट्रक ड्राइवर ने नए कानून को उनके खिलाफ बताते हुए हड़ताल को जारी रखने का ऐलान किया है।

परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह की अपील
वही मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने आम लोगों की परेशानी को देखते हुए हड़ताल को खत्म किए जाने की अपील की है।

एमपी पर कितना असर
 मध्य प्रदेश में साढ़े 4 हजार से ज्यादा पेट्रोल डीजल पंप है। जिन पर हर रोज एक करोड़ 43 लाख लीटर पेट्रोल डीजल की बिक्री होती है। ट्रकों की हड़ताल होने के कारण अब पेट्रोल पंप ड्राई हो चले हैं सिर्फ पेट्रोल पंप नहीं बल्कि सब्जी और दूध की सप्लाई भी प्रभावित हो रही है भोपाल में 24 रूट पर चलने वाली 368 लो फ्लोर बस भी के भी पहिए थम गए है। जिसके कारण डेढ़ लाख से ज्यादा यात्रियों को परेशानी हो रही है। वहीं ई रिक्शा संचालक ने भी किराया बढ़ा दिया है। मतलब साफ है कि यदि हड़ताल नहीं थमी तो आने वाले दिनों में मुश्किलें और बढ़ेगी।
 

Web Title: Trucks stopped, life stopped, effect of truck strike, bus-cab-auto all closed in MP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे