Transfer of 18 IAS to Jharkhand new Deputy Commissioners of Ranjan Ranchi and Umashankar Singh Dhanbad | झारखंड में 18 आईएएस का स्थानांतरण, छवि रंजन रांची और उमाशंकर सिंह धनबाद के नए उपायुक्त
सर्वशिक्षा अभियान के परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह को धनबाद का उपायुक्त और खूंटी के उपायुक्त सूरज कुमार को जमशेदपुर का उपायुक्त बनाया गया है। (file photo)

Highlightsराजेश कुमार पाठक को गढ़वा का उपायुक्त, चितरंजन कुमार को साहिबगंज का उपायुक्त, आदिवासी कल्याण के आयुक्त शिशिर कुमार सिन्हा को गुमला का उपायुक्त बनाया गया है।राज्य चुनाव आयोग के संयुक्त चुनाव आयुक्त दिलीप कुमार टोप्पो को लोहरदगा का उपायुक्त बनाया गया है।हजारीबाग के नगर आयुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह को देवघर का उपायुक्त बनाया गया है।

 

रांचीः झारखंड सरकार ने राजधानी रांची समेत अनेक जिलों के उपायुक्तों सहित 18 आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार राजधानी रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे को स्थानांतरित कर उनके स्थान पर कृषि निदेशक छवि रंजन को रांची का नया उपायुक्त नियुक्त किया है।

इसके अलावा प्रतीक्षारत आइएएस मनीष रंजन को कोल्हान (चाईबासा) का प्रमंडलीय आयुक्त, राजेश कुमार शर्मा को सूचना प्रौद्योगिकी, ई गवर्नेंस विभाग का सचिव एवं के श्रीनिवासन को खान एवं भौमिकी विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है।

राजेश कुमार पाठक को गढ़वा का उपायुक्त, चितरंजन कुमार को साहिबगंज का उपायुक्त, आदिवासी कल्याण के आयुक्त शिशिर कुमार सिन्हा को गुमला का उपायुक्त बनाया गया है। राज्य चुनाव आयोग के संयुक्त चुनाव आयुक्त दिलीप कुमार टोप्पो को लोहरदगा का उपायुक्त बनाया गया है। उच्च प्रौद्योगिकी शिक्षा के विशेष सचिव राजेश सिंह को बोकारो का उपायुक्त बनाया गया है। इसी प्रकार हजारीबाग के नगर आयुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह को देवघर का उपायुक्त बनाया गया है।

सर्वशिक्षा अभियान के परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह को धनबाद का उपायुक्त और खूंटी के उपायुक्त सूरज कुमार को जमशेदपुर का उपायुक्त बनाया गया है। गुमला के उपायुक्त शशिरंजन को पलामू का उपायुक्त बनाया गया है।

योजना विभाग के संयुक्त सचिव दिव्यांशु झा को चतरा का उपायुक्त और उच्च शिक्षा के निदेशक सुशांत गौरव को सिमडेगा का उपायुक्त बनाया गया है। परिवहन आयुक्त फैज अहमद को जामताड़ा का उपायुक्त बनाया गया है जबकि वाणिज्य कर आयुक्त भोर सिंह यादव को गोड्डा का उपायुक्त बनाया गया है। जेल महानिरीक्षक शशिरंजन को खूंटी का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।


 

Web Title: Transfer of 18 IAS to Jharkhand new Deputy Commissioners of Ranjan Ranchi and Umashankar Singh Dhanbad
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे