Top Today News: दिल्ली चुनाव के मद्देनजर कई दिग्गजों की रैली, मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सजा सुनाने पर सुनवाई आज

By स्वाति सिंह | Published: February 4, 2020 07:50 AM2020-02-04T07:50:49+5:302020-02-04T07:50:49+5:30

दिल्ली की एक अदालत में मुजफ्फरपुर आश्रयगृह मामले में अनेक नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न और उनपर शारीरिक हमले के दोषी ब्रजेश ठाकुर तथा 18 अन्य दोषियों की सजा की अवधि पर सुनवाई मंगलवार को होगी।

Top Today News: Rally of many veterans in view of Delhi elections, hearing today in Muzaffarpur shelter home case | Top Today News: दिल्ली चुनाव के मद्देनजर कई दिग्गजों की रैली, मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सजा सुनाने पर सुनवाई आज

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान में उतरेंगे।

Highlightsबीजेपी संसदीय दल की बैठक मंगलवार को हो रही है। अध्यक्ष के तौर पर नड्डा की यह पहली बैठक होगी।

बीजेपी संसदीय दल की आज होगी बैठक

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर संसद भवन के अंदर और बाहर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच बीजेपी संसदीय दल की बैठक मंगलवार को हो रही है। बैठक संसद भवन परिसर में सुबह 9:30 बजे होगी। बैठक में भारतीय जनता पार्टी  के अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और गृहमंत्री अमित शाह  के साथ-साथ लोकसभा और राज्यसभा के सभी बीजेपी सांसद मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक अध्यक्ष के तौर पर नड्डा की यह पहली बैठक होगी।

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सजा सुनाने पर सुनवाई आज 

दिल्ली की एक अदालत में मुजफ्फरपुर आश्रयगृह मामले में अनेक नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न और उनपर शारीरिक हमले के दोषी ब्रजेश ठाकुर तथा 18 अन्य दोषियों की सजा की अवधि पर सुनवाई मंगलवार को होगी। अदालत ने आश्रयगृह के संचालक ठाकुर को 20 जनवरी को यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून की धारा छह और भादंसं के तहत बलात्कार तथा सामूहिक बलात्कार की धाराओं के अंतर्गत कई अपराधों में दोषी ठहराया था। इसने 1,546 पृष्ठ के अपने फैसले में ठाकुर को भादंसं की धाराओं-120-बी (आपराधिक साजिश), 324 (घातक हथियारों से नुकसान पहुंचाना), 323 (जानबूझकर नुकसान पहुंचाना), पॉक्सो कानून की धारा 21 (अपराध की सूचना आयोग को न देना) और किशोर न्याय कानून की धारा 75 (बच्चे के साथ क्रूरता) के तहत भी दोषी पाया था। अदालत ने हालांकि, विक्की नाम के आरोपी को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। 

PM नरेंद्र मोदी आज द्वारका में रैली को करेंगे संबोधित

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज द्वारका में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दिल्ली कैंट, पटेल नगर और तिमारपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे।

AAP आज अपना मेनिफेस्टो करेगी जारी

आम आदमी पार्टी आज (मंगलवार) अपना मेनिफेस्टो जारी करेगी। पार्टी का कहना है कि इस बार 10 बिंदुओं पर पूरा घोषणा पत्र आधारित होगा। पुरानी योजनाएं जो चल रही है वह पहले की ही तरह जारी रहेगी। उम्मीद की जा रही है कि इस बार पार्टी परिवहन व्यवस्था को मजबूत करने, फीडर सेवाएं बेहतर करने। दिल्ली की साफ-सफाई और यमुना की सफाई को अपने घोषणा पत्र में सबसे ऊपर जगह देगी। साथ ही अलग-अलग वर्गों से मिले सुझावों के आधार पर इसे तैयार किया गया है। 

राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी आज करेंगे रैली

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान में उतरेंगे। वहीं, कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी पांच फरवरी को शास्त्री पार्क इलाके में एक सभा को संबोधित करेंगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राहुल और प्रियंका तीन एवं चार फरवरी को सभा एवं रोडशो करेंगे। इसके साथ ही आने वाले दिनों में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के कई अन्य नेता भी कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। 

Web Title: Top Today News: Rally of many veterans in view of Delhi elections, hearing today in Muzaffarpur shelter home case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे