Top News 21th January: दिल्ली चुनाव: नामांकन का आखिरी दिन, केजरीवाल समेत कई भरेंगे पर्चा, CAA पर शाह की लखनऊ में रैली 

By पल्लवी कुमारी | Published: January 21, 2020 07:50 AM2020-01-21T07:50:20+5:302020-01-21T07:50:20+5:30

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के अभ्यास के मद्देनजर यातायात पाबंदियों के मद्देनजर वाहन चालकों को संयम बरतने और यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर परेड का अभ्यास होगा।

top news today-21-january-pm-modi-nepal PM Amit Shah Lucknow CAA delhi election kejriwal | Top News 21th January: दिल्ली चुनाव: नामांकन का आखिरी दिन, केजरीवाल समेत कई भरेंगे पर्चा, CAA पर शाह की लखनऊ में रैली 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले की सुनवाई सीनेट 21 जनवरी को शुरू कर सकता है।दिल्ली चुनाव: बीजेपी के कपिल मिश्रा और राजीव बब्बर भी नामांकन करेंगे।

पीएम मोदी, नेपाली पीएम केपी ओली जोगबनी-विराटनगर में दूसरी एकीकृत निगरानी चौकी का आज करेंगे उद्घाटन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेपाली समकक्ष के पी शर्मा ओली मंगलवार को जोगबनी-विराटनगर में दूसरी एकीकृत निगरानी चौकी का संयुक्त रूप से उद्घाटन करेंगे, जिसका निर्माण व्यापार और लोगों की आवाजाही की सुगमता के लिये भारत की सहायता से किया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि दोनों प्रधानमंत्री नेपाल में भारत की सहायता से भूकंप के बाद बनाए गए घरों के निर्माण की प्रगति को देखेंगे। इसमें कहा गया कि भारत ने गोरखा और नुवाकोट जिलों में 50000 घरों के निर्माण की प्रतिबद्धता व्यक्त की थी जिसमें से 45,000 घर पूरे कर लिये गए हैं। 

दिल्ली चुनाव 2020: आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन, केजरीवाल भरेंगे परचा

दिल्ली चुनाव के मद्देनजर सीएम अरविंद केजरीवाल आज नामांकन दाखिल करेंगे। इसके अलावा बीजेपी के कपिल मिश्रा और राजीव बब्बर भी नामांकन करेंगे। 14 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप, भाजपा और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं। मतदान आठ फरवरी को होगा जबकि मतगणना 11 फरवरी को की जाएगी।  सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को ही सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी। दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आठ फरवरी को जबकि वोटों की गिनती 11 फरवरी को होनी है।

नागरिकता संशोधित कानून के समर्थन में अमित शाह की आज लखनऊ में रैली 

नागरिकता संशोधित कानून CAA पर बीजेपी के जन जागरूकता अभियान के तहत आज गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ में जनसभा को संबोधित करेंगे। नागरिकता संशोधित कानून के जागरूकता अभियान के तहत अमित शाह देश भर में रैलियां कर रहे हैं। 

आज भी गणतंत्र दिवस का रिहर्सल, दिल्ली में यातायात व्यवस्था रहेगी प्रभावित

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के अभ्यास के मद्देनजर यातायात पाबंदियों के मद्देनजर वाहन चालकों को संयम बरतने और यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर परेड का अभ्यास होगा और इसकी वजह से यातायात के मार्ग में बदलाव कर वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्गों से जाने की सलाह दी जाती है। पुलिस के अनुसार रफी मार्ग,जनपथ और मानसिंह रोड पर दोनों दिन सुबह नौ बजे से दोपहर 12 वजह वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। राजपथ भी विजय चौक से इंडिया गेट तक यातायात के लिए बंद रहेगा। परामर्श में वाहन चालकों को राजघाट जाने के लिए उत्तर-दक्षिण गलियारे का इस्तेमाल करने की सलाह दी जिसमें रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, आईपी फ्लाईओवर शामिल है। 

अमेरिकी सीनेट में आज शुरू हो सकती है ट्रंप महाभियोग मामले की सुनवाई

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले की सुनवाई सीनेट 21 जनवरी को शुरू कर सकता है।अमेरिका की 435 सदस्यीय प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट पार्टी के पास बहुमत है।

Web Title: top news today-21-january-pm-modi-nepal PM Amit Shah Lucknow CAA delhi election kejriwal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे