top news to watch 29 october 2020 updates national international sports and business | Top News: अमित शाह से आज दिल्ली में मिलेंगे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, इन बड़ी खबरों पर भी होगी नजर
29 अक्टूबर: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Highlightsआईपीएल-2020 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबलाछत्तीसगढ़ में उपचुनाव: सीएम भूपेश बघेल शुरू करेंगे चुनावी रैलियों का दौर, 3 नवंबर को वोटिंग

अमित शाह से मिलेंगे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा और हत्या की घटनाओं के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात करेंगे। पिछले कुछ महीनों में हुई राजनीतिक हत्याओं के बारे में धनखड़ ने मुखर होकर आवाज उठाई है जिसके लिए उन्हें ममता बनर्जी सरकार की आलोचना का शिकार होना पड़ा है। धनखड़ 28 से 30 अक्टूबर के बीच दिल्ली की आधिकारिक यात्रा पर हैं। अमित शाह से मुलाकात के बाद राज्यपाल एक नवंबर से महीने भर के लिए दार्जिलिंग की यात्रा पर जाएंगे।

यूपी: हाथरस जाते समय गिरफ्तार हुए तीन तीन लोगों की जमानत पर सुनवाई

मथुरा की एक अदालत राजद्रोह और अन्य आरोपों में गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से तीन की जमानत याचिका पर आज सुनवाई करेगी। यूपी पुलिस ने सात अक्टूबर को चारों लोगों को राजद्रोह और अन्य आरोपों में नामजद किया था। उन्हें तब पकड़ा गया था जब वे हाथरस जा रहे थे, जहां एक दलित युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार की घटना हुई थी। इस लड़की ने बाद में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया था। इनमें से एक केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन हैं। इससे पहले, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, मथुरा ने 16 अक्टूबर को उनकी जमानत याचिकाएं खारिज कर दी थीं।

आईपीएल: चेन्नई और कोलकाता के बीच मुकाबला

आईपीएल-2020 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी। चेन्नई सुपर किंग्स 12 मैचों में केवल 4 जीत दर्ज कर सकी है और वो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। ऐसे में उसकी कोशिश बचे हुए मुकाबलों में जीत हासिल कर सम्मान के साथ घर वापसी की होगी। वहीं, केकेआर की किस्मत बहुत हद तक आज के मुकाबले पर टिकी है। टीम के 12 मैचों से 12 अंक है। टीम इस मैच को जीत कर प्लेऑफ के और करीब पहुंचने की कोशिश करेगी। अगर केकेआर की हार होती है तो उसकी राह मुश्किल हो सकती है।

कोविड का लगातार बढ़ता प्रकोप

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने बताया है कि पिछले एक हफ्ते में कोविड-19 के पूरी दुनिया में 20 लाख नए केस सामने आए हैं। एक हफ्ते में पहली बार कविड के नए मामलों में इतनी तेज उछाल गई है। WHO ने कोविड-19 स्थिति के एक साप्ताहिक विश्लेषण को प्रस्तुत करते हुए कहा कि लगातार दूसरे सप्ताह में, यूरोपीय क्षेत्र में नए मामलों का सबसे बड़ा अनुपात रहा। यूरोप में 1.3 मिलियन से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं, जो दुनिया भर के कुल मामलों का 46 प्रतिशत है।

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल की चुनावी सभा

छत्तीसगढ़ के मरवाही में उपचुनाव के चलते आज से तीन दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनावी सभाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं। सीएम कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव के पक्ष में प्रचार करेंगे। वे इन तीन दिनों में सात रैलियां करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की मृत्यु के बाद से रिक्त मरवाही विधानसभा सीट के लिए तीन नवंबर को मतदान होना है और 10 नवंबर को मतों की गिनती की जाएगी। वर्ष 2000 में नए छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के बाद से मरवाही विधानसभा सीट जोगी के परिवार के पास ही रहा है। हालांकि ये यह पहली बार होगा जब मरवाही विधानसभा सीट से जोगी परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ेगा। 

Web Title: top news to watch 29 october 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे