top news to watch 24 october 2020 updates national international sports and business | Top News: पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात में करेंगे तीन परियोजनाओं की शुरुआत, आईपीएल में खेले जाएंगे दो मुकाबले
24 अक्टूबर: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Highlightsडीयू की तीसरी कट ऑफ हो सकती है जारी, आईपीएल-2020 में आज खेले जाएंगे दो मैचपीएम नरेंद्र मोदी गुजरात में करेंगे तीन परियोजनाओं की शुरुआत, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन

नरेंद्र मोदी गुजरात में करेंगे तीन परियोजनाओं की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अपने गृह राज्य गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी गुजरात के किसानों के लिए किसान सूर्योदय योजना की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री जूनागढ़ जिले में गिरनार रोपवे और अहमदाबाद स्थित यू एन मेहता हृदयरोग संस्थान और शोध केंद्र से संबंद्ध बच्चों के हृदयरोग से संबंधित अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर वह अहमदाबाद सदर अस्पताल में टेली-कार्डियोलॉजी के लिए मोबाइल एप्लीकेशन सुविधा का भी वह उद्घाटन करेंगे।

आईपीएल-2020 में आज डबल हेडर मुकाबले

आईपीएल में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला दिन में 3.30 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। वहीं, शाम 7.30 बजे से किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच होगा। प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो केकेआर के 10 मैचों में 10 अंक हैं। वह चौथे स्थान पर है। दिल्ली के 10 मैचों में 14 अंक है। वह दूसरे स्थान पर है। ऐसे ही सनराइजर्स के 10 मैचों में 8 अंक हैं। वह पांचवें स्थान पर है जबकि इतने ही अंकों के साथ किंग्स इलेवन छठे स्थान पर है। चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे नीचे 8वें पायदान पर है।

कोरोना के एक दिन में करीब 5 लाख नए मामले

दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में पूरी दुनिया में रिकॉर्ड 4.90 लाख नए कोरोना मामले आए है। बीते दिन 6,526 लोगों की मौत कोरोना से पूरी दुनिया में हो गई। सबसे ज्यादा नए मामले अमेरिका में आए। इसके बाद भारत, फ्रांस, ब्राजील, ब्रिटेन, स्पेन, इटली, रूस में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए। फ्रांस में एक दिन में 42 हजार मरीज बढ़ने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार चली गई है। वर्ल्डोमीटर के अनुसार अब तक पूरी दुनिया में 4 करोड़ 25 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 11 लाख 48 हजार लोगों की मौत हुई है।

भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके तहत कुछ राज्यों में भारी बारिश देखी जा सकती है। विभाग के अनुसार इसमें त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, दक्षिण असम, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्से और मेघालय में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। मछुआरों को 24 अक्टूबर तक समुद्र में नहीं उतरने की सलाह दी गई है।

डीयू की तीसरी कट ऑफ हो सकती है जारी

दिल्ली विश्वविद्यालय में दूसरी कट ऑफ सूची के तहत प्रवेश प्रक्रिया के बाद 82 प्रतिशत से अधिक सीटें भर गई हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से तीसरी कट ऑफ सूची आज जारी किये जाने की उम्मीद है। पहली कट ऑफ सूची में 35,500 सीटें भरी गईं थी। दूसरी कट ऑफ सूची में 22,147 सीटें भरी गई। विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए कुल सत्तर हजार सीटें हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय ने पिछले शनिवार को दूसरी कट ऑफ सूची जारी की थी। इस साल, कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जा रही है। 

Web Title: top news to watch 24 october 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे