top news to watch 21th july updates national international sports politics and business | Top News 21th July: नम आंखों से विदा हुईं शीला दीक्षित, रामविलास पासवान के छोटे भाई का निधन, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें
Top News 21th July: नम आंखों से विदा हुईं शीला दीक्षित, रामविलास पासवान के छोटे भाई का निधन, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

रविवार शाम छह बजे तक विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

पूरे राजकीय सम्मान से शीला दीक्षित का किया गया अंतिम संस्कार

दिल्ली की पूर्व शीला दीक्षित का पूरे राजकीय सम्मान के साथ रविवार को निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। दि9 - गृह मंत्रालय लीड तस्लीमा नयी दिल्ली, विवादित बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन के रेजीडेंस परमिट को गृह मंत्रालय ने एक साल के लिए बढ़ा दिया है।

रामविलास पासवान के छोटे भाई का निधन, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें 

- रामचंद्र पासवान निधन नयी दिल्ली, लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद रामचंद्र पासवान का रविवार दोपहर बाद निधन हो गया। वह 57 वर्ष के थे।
- मुंबई में प्रतिष्ठित ताज महल पैलेस होटल के पीछे स्थित एक चार मंजिला इमारत में रविवार को आग लग गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी
- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियां तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और निर्वाचित प्रतिनिधियों को धमकी दे रही हैं कि यदि वे भाजपा के संपर्क में नहीं आएंगे तो उन्हें चिटफंड घोटाला मामलों में जेल भेज दिया जाएगा।

विदेश की बड़ी खबरें 

-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के अपने तीन दिवसीय पहले आधिकारिक दौरे पर शनिवार दोपहर यहां पहुंचे। इस दौरान वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों में सुधार लाने का प्रयास करेंगे। अमेरिका द्वारा पाकिस्तान की सार्वजनिक तौर पर आलोचना किए जाने, सैन्य सहायता रोकने और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई तेज करने के लिए कहने के बाद से दोनों देशों के रिश्ते प्रभावित हुए थे।
- उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में रविवार को एक जांच चौकी पर आतंकी हमले और उसके बाद एक अस्पताल में बुर्का पहनी महिला द्वारा किए गए आत्मघाती विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों समेत कम से कम सात लोग मारे गए और लगभग 40 अन्य घायल हो गए। जिस अस्पताल में हमला हुआ है, उसमें पहले हमले के पीड़ितों को भर्ती किया गया था।

अन्य बड़ी खबरें 

- देश के बुनियादी ढांचा क्षेत्र की वित्तपोषण की जरूरतों को पूरा करने के नवोन्मेषी तरीकों के तहत बीमा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने 2024 तक राजमार्ग परियोजनाओं के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये की ऋण सुविधा देने का फैसला किया है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी।
-  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में वाली जीएसटी परिषद की 25 जुलाई को बैठक होगी, जिसमें ई-वाहनों पर कर में कमी के प्रस्ताव पर निर्णय किया जाएगा। 

खेल की बड़ी खबरें 

- सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर से उबरने के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है जबकि चयनकर्ताओं ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को घोषित तीनों प्रारूपों की टीम में ऋषभ पंत को जगह देकर महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प पर काम करने के संकेत दिये।
- भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू की सात महीने में खिताब का सूखा खत्म करने की उम्मीद रविवार को यहां इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से सीधे गेम में मिली हार से टूट गयी। 

Web Title: top news to watch 21th july updates national international sports politics and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे