रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: October 14, 2021 09:18 PM2021-10-14T21:18:51+5:302021-10-14T21:18:51+5:30

Top news till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

Next

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि45 राजनाथ आतंकवाद

आतंकवाद गैर सरकारी तत्वों, गैर जिम्मेदार देशों का पसंदीदा हथियार : राजनाथ सिंह

नयी दिल्ली: पाकिस्तान पर परोक्ष निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि आतंकवाद को गैर सरकारी तत्वों और गैर जिम्मेदार देशों द्वारा क्षेत्र में अपने राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिये पसंदीदा हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।

दि65 कांग्रेस लीड पंजाब

वेणुगोपाल और रावत के साथ सिद्धू की बैठक, सहमति बनाने का प्रयास

नयी दिल्ली: कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू ने बृहस्पतिवार को संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा पंजाब प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की तथा उन मुद्दों से वरिष्ठ नेताओं को अवगत कराया जिनको लेकर उन्होंने पिछले दिनों पद छोड़ा था।

दि62 एमईए भारत चीन

उम्मीद है चीन पूर्वी लद्दाख में शेष मुद्दों को जल्द हल करने की दिशा में काम करेगा : विदेश मंत्रालय

नयी दिल्ली: भारत ने पूर्वी लद्दाख गतिरोध के मुद्दे पर बृहस्पतिवार को उम्मीद जतायी कि चीन द्विपक्षीय समझौतों और प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करते हुए इस क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर शेष मुद्दों को जल्दी हल करने की दिशा में काम करेगा जिससे द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति का मार्ग सुगम होगा।

प्रादे120 महाराष्ट्र अदालत लीड आर्यन

एनसीबी का दावा- आर्यन ड्रग के नियमित उपभोक्ता, अदालत जमानत पर 20 अक्टूबर को सुनाएगी फैसला

मुंबई: स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बृहस्पतिवार को विशेष एनडीपीए अदालत में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए दावा किया कि वह मादक पदार्थों के नियमित उपभोक्ता हैं।

दि28 पेट्रोल कांग्रेस राहुल

राहुल ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार पर निशाना साधा

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि एक दिन जनता दुखी होकर इस ‘कुशासन’ का खत्मा करेगी।

दि64 सीबीएसई बोर्ड परीक्षा

10वीं, 12वीं कक्षाओं के टर्म-1 की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी, कार्यक्रम 18 अक्टूबर को जारी होगा:सीबीएसई

नयी दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बृहस्पतिवार को कहा कि 10वीं और 12वीं कक्षाओं के ‘टर्म-1’ की बोर्ड परीक्षाएं नवंबर-दिसंबर में ‘ऑफलाइन’ आयोजित की जाएंगी तथा इसके कार्यक्रम की घोषणा 18 अक्टूबर को की जाएगी।

प्रादे86 गोवा शाह सर्जिकल स्ट्राइक

सर्जिकल स्ट्राइक ने आतंकवाद को लेकर विश्व में कड़ा संदेश भेजा:शाह

पणजी: आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि पांच साल पहले भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई ने विश्व में कड़ा सदेश दिया कि कोई भी देश की सीमा में हस्तक्षेप नहीं कर सकता।

प्रादे116 उप्र लीड टिकैत

लखीमपुर हिंसा मामले की जांच से हम संतुष्ट नहीं : टिकैत

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश): भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच पर असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई न होने तक पीड़ितों को न्याय नहीं मिल सकता।

अर्थ34 लीड मुद्रास्फीति डब्ल्यूपीआई

थोक मुद्रास्फीति सितंबर में घटकर छह महीने के निचले स्तर 10.66 प्रतिशत पर

नयी दिल्ली: खाद्य वस्तुओं के दाम में नरमी के चलते थोक कीमतों पर आधारित मुद्रास्फीति सितंबर में घटकर 10.66 प्रतिशत पर आ गई, हालांकि इस दौरान कच्चे तेल में तेजी देखी गई।

अर्थ30 झारखंड कोयला जोशी

कुछ खदानें बंद होने, बारिश के कारण कुछ के जलमग्न होने से पैदा हुआ कोयला संकट : जोशी

चतरा (झारखंड): कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बृहस्पतिवार को कहा कि कुछ खदानों के बंद होने और कुछ अन्य खदानों में मानसून की बारिश के कारण पानी भरने से यह कोयला संकट पैदा हुआ है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति में सुधार हो रहा है।

वि44 बांग्लादेश मंदिर लीड हमला

बांग्लादेश: दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हमला; चार लोगों की मौत, अर्द्धसैनिक बल तैनात

ढाका: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोहों के दौरान कुछ अज्ञात मुस्लिम उपद्रवियों ने हिंदुओं के कुछ मंदिरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके चलते सरकार को 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी है। मीडिया की खबरों में बृहस्पितवार को बताया गया कि संघर्ष में चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

वि25 ताइवान तीसरी लीड आग

दक्षिणी ताइवान में एक इमारत में आग लगने से 46 लोगों की मौत, कई अन्य झुलसे

ताइपे: दक्षिणी ताइवान में 13 मंजिला एक आवासीय इमारत में बृहस्पतिवार को आग लग जाने से 46 लोगों की मौत हो गई और करीब 41 अन्य झुलस गए।

खेल27 खेल बैडमिंटन लीड भारत

चीन से 1-4 से हारी भारतीय पुरूष टीम, थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क से भिड़ेगी

आरहस (डेनमार्क): पहले ही क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर चुकी भारतीय पुरूष बैडमिंटन टीम बृहस्पतिवार को यहां थॉमस कप के अंतिम ग्रुप मैच में मजबूत चीन से 1-4 से पराजित हो गयी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 9 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे