अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: July 23, 2021 02:17 PM2021-07-23T14:17:57+5:302021-07-23T14:17:57+5:30

Top news till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 23 जुलाई शुक्रवार को अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि19 कांग्रेस राहुल लीड पेगासस

पेगासस मामले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच हो, गृह मंत्री इस्तीफा दें: राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इजरायली स्पाइवेयर पेगासस का उपयोग करके भारत के कई प्रमुख व्यक्तियों की कथित तौर पर जासूसी किए जाने को ‘राजद्रोह’ करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच होनी चाहिए।

दि21 पेगासस भाजपा राहुल

राहुल गांधी को लगता है कि उनका फोन टैप हुआ है तो उसे जांच एजेंसियों को सौंपे: भाजपा

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को यदि लगता है कि उनका फोन टैप किया गया है तो उन्हें इसे (फोन) जांच एजेंसी को सौंप देना चाहिए।

संसद16 दूसरी लीड स्थगित रास

शांतनु सेन मानूसन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित, रास में तृणमूल सदस्यों का हंगामा

नयी दिल्ली, तृणमूल कांग्रेस सदस्य शांतनु सेन को सदन में उनके अशोभनीय आचरण के लिए शुक्रवार को राज्यसभा के मौजूदा सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया। इसके बाद तृणमूल एवं अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण संसद में व्यवधान पैदा हुआ। लिहाजा दो बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

संसद15 लीड स्थगित लोस

पेगासस सहित अन्य मुद्दों पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, बैठक दिनभर के लिये स्थगित

नयी दिल्ली, पेगासस जासूसी मामला, तीन नये केंद्रीय कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी सदस्यों के भारी हंगामे के कारण शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद करीब सवा 12 बजे दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

दि12 न्यायालय लीड दूरसंचार

एजीआर संबंधित बकाया की गणना में गड़बड़ी को लेकर दायर दूरसंचार कंपनियों की याचिका खारिज

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल समेत दूरसंचार क्षेत्र की बड़ी कंपनियों की तरफ से उनके द्वारा चुकाए जाने वाले समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) संबंधी बकाया की गणना में गलितयों का आरोप लगाते हुए दायर की गई याचिकाओं को शुक्रवार को खारिज कर दिया।

दि6 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 35,342 नए मामले, 483 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 35,342 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,12,93,062 हो गई। वहीं, 483 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,19,470 हो गई।

प्रादे29 पंजाब लीड सिद्धू

सिद्धू ने अमरिंदर सिंह की मौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

चंडीगढ़, नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की मौजूदगी में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया।

प्रादे22 बंगाल अदालत अधिकारी

शुभेंदु अधिकारी ने आपराधिक मामले सीबीआई को सौंपने के लिए अदालत में याचिका दायर की

कोलकाता, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध’’ का आरोप लगाते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है और राज्य की पुलिस द्वारा अपने खिलाफ दर्ज किए गए सभी आपराधिक मामलों को सीबीआई को सौंपने का अनुरोध किया है।

वि22 अफगानिस्तान तालिबान गनी

तालिबान ने कहा, शांति समझौते पर पहुंचने के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति को सत्ता छोड़नी होगी

इस्लामाबाद, तालिबान ने कहा कि वह सत्ता पर एकाधिकार नहीं चाहता ,लेकिन अफगानिस्तान में तब तक शांति नहीं हो सकती जब तक राष्ट्रपति अशरफ गनी सत्ता से नहीं हट जाते और देश में बातबीच के जरिए नयी सरकार नहीं बन जाती।

वि23 इजराइल पेगासस

पेगासस के दुरुपयोग और लाइसेंस प्रक्रिया के आरोपों की समीक्षा करेगा इजराइल

यरूशलम, पेगासस जासूसी मामले में चौतरफा आलोचना के बीच इजराइल ने एनएसओ समूह के निगरानी सॉफ्टवेयर के दुरुपयोग के आरोपों की समीक्षा के लिए एक समिति गठित करने के साथ साथ “लाइसेंस देने के पूरे मामले की संभावित समीक्षा” का संकेत दिया है।

खेल17 खेल ओलंपिक भारत तीरंदाजी पुरूष

भारत पुरूष टीम और मिश्रित युगल रैंकिंग में नौंवे स्थान पर

तोक्यो, पदार्पण कर रहे प्रवीण जाधव अनुभवी तीरंदाज अतनु दास और तरूणदाप राय से आगे रहे जिससे भारत ने शुक्रवार को यहां युमेनोशिमा पार्क में ओलंपिक खेलों की तीरंदाजी स्पर्धा में पुरूष और मिश्रित टीम रैंकिंग में नौंवा स्थान हासिल किया।

खेल15 खेल ओलंपिक लीड वायरस

तोक्यो ओलंपिक से जुड़े कोरोना मामले 100 पार, 19 नये मामले

तोक्यो, तोक्यो ओलंपिक में कोरोना संक्रमण के मामले बढकर 100 से अधिक हो गए जबकि आयोजकों ने शुक्रवार को 19 नये मामले सामने आने की घोषणा की । चेक गणराज्य का चौथा खिलाड़ी रोड साइकिलिस्ट मिशेल श्लेजेल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे