अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: July 21, 2021 02:28 PM2021-07-21T14:28:31+5:302021-07-21T14:28:31+5:30

Top news till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 21 जुलाई बुधवार को अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

प्रादे8 उप्र कल्याण सेहत

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक

लखनऊ, लखनऊ के संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (89) की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

दि8 वायरस लीड मामले

कोविड-19: महाराष्ट्र में संक्रमण के आंकड़ों का पुन: मिलान, देश में एक दिन में मौत के 3,998 मामले

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 से मौत के 3,998 मामले सामने आने के बाद देश में इस वैश्विक महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4,18,480 हो गई। महाराष्ट्र के 14वीं बार संक्रमण के आंकड़ों का पुन: मिलान करने के कारण एक दिन में मौत के इतने मामले सामने आए हैं।

.दिल्ली दि21 कांग्रेस प्रियंका ऑक्सीजन

ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने के बयान को लेकर प्रियंका ने केंद्र पर साधा निशाना

नयी दिल्ली, कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने संबंधी बयान को लेकर केंद्र सरकार तीखा प्रहार करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने बुधवार को आरोप लगाया कि ये मौतें इसलिए हुईं क्योंकि महामारी वाले साल में सरकार ने ऑक्सीजन निर्यात बढ़ा दिया और ऑक्सीजन का परिवहन करने वाले टैंकरों की व्यवस्था नहीं की ।

दि12 दिल्ली ऑक्सीजन मौत जैन

यह कहना बिल्कुल गलत है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई : सत्येंद्र जैन

नयी दिल्ली, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में तथा देश में कई अन्य स्थानों पर ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों की जान गई।

प्रादे11 उप्र थपलियाल

प्रसिद्ध रंगकर्मी उर्मिल कुमार थपलियाल का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

लखनऊ, प्रसिद्ध रंगकर्मी और साहित्यकार उर्मिल कुमार थपलियाल का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को यहां निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

अर्थ4 अडाणी हवाईअड्डे

एएआई समितियों के मुताबिक अडाणी ने ब्रांडिंग, लोगो समझौते को तोड़ा, समूह ने बदलाव शुरू किए

नयी दिल्ली, केंद्र द्वारा संचालित भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) की तीन समितियों ने जनवरी में अहमदाबाद, मेंगलुरु और लखनऊ हवाईअड्डों पर अडाणी समूह को ब्रांडिंग और लोगो मानदंडों का उल्लंघन करते हुए पाया।

अर्थ2 नेटफ्लिक्स वीडियो गेम

नेटफ्लिक्स ने वीडियो गेम क्षेत्र में कदम रखने की पुष्टि की

सैन रेमन, वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाप्रदाता नेटफ्लिक्स ने पिछले आठ सालों में सबसे धीमी ग्राहक वृद्धि दर्ज की है, और इसलिए कंपनी अधिक से अधिक लोगों ने रिझाने वीडियो गेम की सुविधा देने जा रही है।

खेल4 खेल भारत भुवनेश्वर

चाहर ने बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे जाने के द्रविड़ के फैसले को सही साबित किया: भुवनेश्वर

कोलंबो, भारतीय उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि दीपक चाहर को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना कोच राहुल द्रविड़ का फैसला था और यहां दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ ‘शानदार’ पारी खेलकर टीम को तीन विकेट से जीत दिलाकर उन्होंने इसे सही साबित किया।

वि6 वायरस बच्चे देखभाल

महामारी के पहले 14 महीनों के दौरान 1,19,000 भारतीय बच्चों ने माता-पिता, अभिभावकों को खोया : रिपोर्ट

वाशिंगटन, कोरोना वायरस महामारी के पहले 14 महीनों के दौरान भारत के 1,19,000 बच्चों समेत 21 देशों में 15 लाख से अधिक बच्चों ने संक्रमण के कारण अपने माता-पिता या उन अभिभावकों को खो दिया जो उनकी देखभाल करते थे।

खेल8 खेल ओलंपिक उद्घाटन नेता

तोक्यो 2020: उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगे 15 देशों के नेता

तोक्यो, कोविड महामारी से प्रभावित तोक्यो ओलंपिक खेलों के शुक्रवार को होने वाले उद्घाटन समारोह के दौरान लगभग 15 देशों के नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है।

वि10 चीन लीड बाढ़

मध्य चीन में भारी बारिश और बाढ़ से 12 लोगों की मौत

बीजिंग, चीन के मध्य हेनान प्रांत में बाढ़ संबंधी घटनाओं में कम से कम 12 लोगों की मौत हुई है और करीब एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे