Top News: सुप्रीम कोर्ट ने टेलीकॉम कंपनियों को दी राहत, केंद्र ने कहा 2 साल तक बढ़ाई जा सकती है लोन ईएमआई पर छूट, पढ़ें दोपहर 2 बजे तक की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 1, 2020 02:43 PM2020-09-01T14:43:16+5:302020-09-01T14:44:46+5:30

मंगलवार दोपहर दो बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

Top News: Supreme Court allows 10 years for staggered payment of AGR dues by telcos | Top News: सुप्रीम कोर्ट ने टेलीकॉम कंपनियों को दी राहत, केंद्र ने कहा 2 साल तक बढ़ाई जा सकती है लोन ईएमआई पर छूट, पढ़ें दोपहर 2 बजे तक की बड़ी खबरें

दोपहर 2 बजे तक की बड़ी खबरें

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और टाटा टेलीसर्विसेज जैसी कंपनियों को दूरसंचार विभाग को एजीआर से संबंधित बकाया चुकाने के लिए दस साल का समय दिया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट में केंद्र और आरबीआई ने जानकारी दी है कि मोरेटेरियम को दो साल की अवधि तक बढ़ाया जा सकता है। मंगलवार दोपहर दो बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

केंद्र और आरबीआई ने न्यायालय को बताया, ऋण वापसी पर स्थगन अवधि दो साल तक बढ़ाई जा सकती

केंद्र सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने उच्चतम न्यायालय को मंगलवार को सूचित किया कि कोरोना वायरस की महमारी के मद्देनजर ऋण वापसी पर घोषित स्थगन अवधि दो साल तक बढ़ाई जा सकती है।

उच्चतम न्यायालय ने दूरसंचार कंपनियों को एजीआर का बकाया चुकाने के लिए 10 साल का समय दिया

उच्चतम न्यायालय ने वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और टाटा टेलीसर्विसेज जैसी कंपनियों को दूरसंचार विभाग (डीओटी) को समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) से संबंधित बकाया चुकाने के लिए दस साल का समय दिया है। दूरसंचार कंपनियों को बकाया चुकाने के लिए यह समय कुछ शर्तों के साथ दिया गया है।

ओला, उबर के चालक दिल्ली-एनसीआर में हड़ताल पर

कैब सेवा देने वाले ओला एवं उबर के चालक कोविड-19 के मद्देनजर कर्ज की किस्त भुगतान पर लगाई गई रोक को बढ़ाए जाने और भाड़े में इजाफा किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को हड़ताल पर चले गए।

देश में कोविड-19 के 69,921 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 36,91,166 हुई

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 69,921 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 36,91,166 हो गई। वहीं अब तक स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या मंगलवार को 28,39,882 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी।

राष्ट्रपति कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी सहित कई गणमान्य हस्तियों ने दी मुखर्जी को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तीनों सेनाओं के प्रमुखों सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने मंगलवार को दिल्ली में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अंतिम दर्शन किए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

डॉक्टर कफील को तत्काल प्रभाव से रिहा करने का आदेश

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने रासुका के तहत बंद डाक्टर कफील की हिरासत रद्द करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से रिहा करने का मंगलवार को आदेश दिया है।

पंजाब में मेरे परिवार के साथ जो कुछ हुआ वह भयावह, जवाब जानने का हकदार हूं : रैना

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने पंजाब में अपनी बुआ के परिवार हमले की जांच की मांग करते हुए मंगलवार को खुलासा किया कि उनके फूफा के बाद अब उनकी बुआ के लड़के की भी मौत हो गयी।

सुशांत मौत मामला: रिया के माता-पिता पूछताछ के लिए डीआरडीओ अतिथि गृह पहुंचे

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की पूछताछ में शामिल होने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के माता-पिता मंगलवार को डीआरडीओ के अतिथि गृह पहुंचे। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

भारत के विश्व शक्ति बनने में अमेरिका मदद करने को इच्छुक : शीर्ष राजनयिक

अमेरिका के एक शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि अमेरिका भारत को विश्व शक्ति बनने में मदद करने को इच्छुक है जो सुरक्षातंत्र में योगदान देता है। इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिया कि डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन बेहतरीन रक्षा क्षमता के साथ भारत का समर्थन करने को उत्सुक है।

मेस्सी को लेकर असमंजस बरकरार, बार्सिलोना पहला मैच विल्लारीयाल से खेलेगा

बार्सिलोना यह नहीं जानता कि अगले सत्र में उसे स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी की सेवाएं मिल पाएंगी या नहीं लेकिन उसे इतना पता है कि नये सत्र की शुरुआत में वह अपना पहला मैच सितंबर के आखिर में विल्लारीयाल के खिलाफ खेलेगा।

Web Title: Top News: Supreme Court allows 10 years for staggered payment of AGR dues by telcos

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे