Top News: आज होगा BCCI का वार्षिक अवार्ड समारोह व गोवा BJP के नए अध्यक्ष का ऐलान, जानें आज की बड़ी खबरें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 12, 2020 07:50 AM2020-01-12T07:50:34+5:302020-01-12T07:51:24+5:30

भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को इस साल का बीसीसीआई द्वारा दिए जाने वाला सीके नायडू लाइफटाइम अवार्ड दिया जाना तय हुआ है।

Top News: BCCI's annual award ceremony and Goa BJP's new president will be announced today, know big news | Top News: आज होगा BCCI का वार्षिक अवार्ड समारोह व गोवा BJP के नए अध्यक्ष का ऐलान, जानें आज की बड़ी खबरें

Top News: आज होगा BCCI का वार्षिक अवार्ड समारोह व गोवा BJP के नए अध्यक्ष का ऐलान, जानें आज की बड़ी खबरें

Highlights1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य श्रीकांत ने 1981 से 1992 के बीच भारत का प्रतिनिधित्व किया। गोवा में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद के नाम की घोषणा आज होगी।

मुंबईः BCCI का वार्षिक अवार्ड समारोह आज

भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को इस साल का बीसीसीआई द्वारा दिए जाने वाला सीके नायडू लाइफटाइम अवार्ड दिया जाना तय हुआ है। BCCI की वार्षिक पुरस्कार समारोह आज (14 जनवरी) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से पहले 12 जनवरी को मुंबई में आयोजित किया जाएगा। बता दें कि श्रीकांत और अंजुम को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
बता दें कि 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य श्रीकांत ने 1981 से 1992 के बीच भारत का प्रतिनिधित्व किया। 60 वर्षीय ने 43 टेस्ट खेले, जिसमें दो शतक और 12 अर्धशतक के साथ 2062 रन बनाए।

लखनऊः नेशनल यूथ फेस्टिवल आज से
23वां राष्ट्रीय युवा उत्सव 12 से 16 जनवरी तक राजधानी लखनऊ में आयोजित हो रहा है। मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने पिछले दिनों राष्ट्रीय युवा उत्सव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए लखनऊ के मंडलायुक्त की अध्यक्षता में आयोजन समिति गटित करने और प्रमुख सचिव युवा कल्याण की अध्यक्षता में तैयारियों की समीक्षा के लिए समिति गठित करने के निर्देश दिए थे। बता दें कि कार्यक्रम स्थल पर आवश्यकतानुसार साफ -सफाई, पेयजल एवं विद्युत की व्यवस्थाय सुनिश्चित किया गया है। 
 
गोवा BJP के नए अध्यक्ष का ऐलान आज
गोवा में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद के नाम की घोषणा आज होगी। भाजपा चुनाव प्रभारी गोविंद पर्वतकर ने कहा कि रविवार को भाजपा अपने नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा करेगी। पर्वतकर ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि गोवा भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष सर्वसम्मति से चुना जाएगा और चुनाव की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। बता दें कि राज्यसभा सांसद विनय तेंदुलकर वर्तमान गोवा भाजपा गोवा के अध्यक्ष हैं, जो जनवरी 2016 से इस पद पर बने हुए हैं।

दिल्लीः CAA और NRC पर जेएनयू में शशि थरूर का लेक्चर आज
देश के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में आज शशि थरूर सीएए व एनआरसी को लेकर अपनी बात रखेंगे। इस कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अलावा बड़ी संख्या में शिक्षकों के भी हिस्सा लेने की संभावना है। थरूर इन नए नागरिकता कानून को लेकर देश भर में हो रहे विरोध व सरकार के रवैये को लेकर अपनी बात रखेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह का जबलपुर दौरा आज, CAA अवेयरनेस कार्यक्रम में करेंगे शिरकत
नागरिकता संशोधन कानून  के बारे में आम लोगों को जागरूक करने के लिए भाजपा (BJP) देशव्यापी अभियान चला रही है। इसी क्रम में गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को जबलपुर आ रहे हैं। गृह मंत्री के तौर पर शाह की यह पहली मध्य प्रदेश  यात्रा होगी। जबलपुर में अमित शाह की रैली गैरिसन ग्राउंड में होगी, जिसके लिए विशाल सभास्थल तैयार किया गया है। गैरिसन ग्राउंड में अमित शाह CAA के समर्थन में सभा करने के साथ-साथ लोगों से संवाद भी करेंगे।

English summary :
Top News: BCCI's annual award ceremony and Goa BJP's new president will be announced today, know big news


Web Title: Top News: BCCI's annual award ceremony and Goa BJP's new president will be announced today, know big news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे